Home /News /maharashtra /

maharashtra court orders the farmer to plant 1000 saplings

महाराष्ट्र: अदालत ने किसान को दिया 1 हजार पौधे लगाने का आदेश, वजह जानकार हो जाएंगे हैरान 

महाराष्ट्र में अदालत ने दी किसान को अनोखी सजा
 सांकेतिक तस्वीर

महाराष्ट्र में अदालत ने दी किसान को अनोखी सजा सांकेतिक तस्वीर

Maharashtra: महाराष्ट्र में अदालत ने एक किसान को 1 हजार पौधे लगाने का आदेश दिया है. दरअसल इस किसान से अनजाने जंगल में भीषण आग लग गई थी. अदालत ने किसान को इन पौधों की देखभाल करने को भी कहा है. सातारा जिले के नंदगांव निवासी सुभाष रामराव पाटिल ने शुक्रवार को कराड तहसील की एक अदालत के समक्ष अपनी गलती स्वीकार कर ली थी. 

अधिक पढ़ें ...

मुंबई: महाराष्ट्र में मजिस्ट्रेट अदालत ने उस किसान को 1,000 पौधे लगाने का आदेश दिया है जो अनजाने जंगल में भीषण आग का कारण बन गया. अदालत ने किसान को इन पौधों की देखभाल करने को भी कहा है. सातारा जिले के नंदगांव निवासी सुभाष रामराव पाटिल ने शुक्रवार को कराड तहसील की एक अदालत के समक्ष अपनी गलती स्वीकार कर ली थी.

मजिस्ट्रेट एस ए विरानी ने पाटिल को 5,000 रुपये का जुर्माना भरने के साथ ही 1,000 पौधे लगाने तथा इनकी देखभाल करने का आदेश दिया. अदालत ने पाटिल से कहा कि वह पौधारोपण और उनकी देखभाल से संबंधित विस्तृत रिपोर्ट वन विभाग को सौंपे.

PMKMY: किसानों को हर महीने 3 हजार रुपये पेंशन, पीएम किसान के खाताधारक ऐसे उठा सकते हैं लाभ

वन विभाग ने एक अधिकारी ने बताया कि खेत में पराली जलाने को लेकर अप्रैल में पाटिल के खिलाफ भारतीय वन अधिनियम के अतंर्गत एक शिकायत दर्ज की गई थी. उन्होंने बताया कि तेज हवाओं के कारण खेत में जलाई गई पराली की आग पास स्थित जंगल तक पहुंच गई थी, जिसकी चपेट में आकर कम से कम 1,622 पेड़ पूरी तरह जल गए थे.

अधिकारी ने बताया कि सुनवाई के दौरान पाटिल ने अपनी गलती स्वीकार कर ली और कहा कि उसका इरादा जंगल में आग फैलाना नहीं था.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर