Home /News /maharashtra /

नासिक में कोरोना संक्रमण के 71 नए मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 276

नासिक में कोरोना संक्रमण के 71 नए मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 276

12 घंटों में पुणे जिले में 127 नए मामले

12 घंटों में पुणे जिले में 127 नए मामले

महाराष्ट्र (Maharashtra) के नासिक जिले में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमितों की संख्या 276 तक पहुंच गई. वहीं पुणे जिले में 127 नए मामले सामने आए हैं.

    नासिक. महाराष्ट्र (Maharashtra) के नासिक जिले में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 71 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या 276 तक पहुंच गई है. जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि जिले का सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्र मालेगांव शहर है. इन नए मरीजों में छह पुलिस कर्मी और तीन मरीज- तीन महीने, पांच साल और 11 साल के- बच्चे हैं. कुल 276 मामलों में से 253 मालेगांव से है.

    इसके अलावा नासिक शहर में 10 और विभिन्न हिस्सों के 11 मरीज हैं. वहीं दो मरीज जिले से बाहर के हैं. इन सभी का इलाज जिले के अस्पतालों में चल रहा है. जिले में अब तक 11 लोग स्वस्थ हुए और उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है.

    जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. भगवान पवार ने बताया कि पिछले 12 घंटों में पुणे जिले में 127 नए मामले सामने आए हैं. जिससे जिले में कुल पॉजिटिव मामले 1722 पर हैं


    वहीं पिछले 24 घंटे में मुंबई के झुग्गी बस्ती इलाके धारावी में 42 केस सामने आए जबकि चार लोगों की मौत हो गई. धारावी में अब तक कुल 330 केस सामने आए हैं जबकि अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है. महाराष्ट्र में मंगलवार को 729 नए केस सामने आए. महाराष्ट्र में कुल केस 9318 हो गए हैं.

    देश भर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 33 हजार के करीब हो गई. अबतक कुल 1008 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 7 हजार से ज्यादा मरीजों का सफल इलाज हुआ है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में 1674 नए मामले सामने आए हैं. महाराष्ट्र और गुजरात में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज है. महाराष्ट्र में बीमारों की संख्या 9 हजार का आंकड़ा पार कर चुकी है तो वहीं गुजरात में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 4 हजार के करीब है.

    ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र से पैदल ही निकल पड़े UP और नेपाल, कहा- लॉकडाउन में तो जीना मुश्किल

    Tags: COVID 19, Maharashtra, Mumbai, Pune

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर