अपना शहर चुनें

States

Coronavirus Vaccine Updates: महाराष्ट्र में स्वास्थ्य व पुलिस कर्मियों को प्राथमिकता के तौर पर दी जाएगी कोविड वैक्सीन

यूपी में आज से सबसे बड़ा ड्राई रन (फोटो- AP)
यूपी में आज से सबसे बड़ा ड्राई रन (फोटो- AP)

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि राज्य में टीकाकरण के दूसरे चरण में प्राथमिकता 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों तथा अन्य बीमारियों से ग्रस्त बुजुर्गों को दी जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 5, 2021, 12:15 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के गृह मंत्री अनिल देशमुख (Home Minister Anil Deshmukh) ने रविवार को कहा कि राज्य में डॉक्टरों, पैरामेडिकल समेत स्वास्थ्य कर्मियों और पुलिस कर्मियों को कोविड-19 के टीके (Covid-19 Vaccine) प्राथमिकता के साथ लगाएं जाएंगे. उन्होंने कहा कि सरकार टीकों की कालाबाजारी रोकने के लिए कदम उठाएगी.

देशमुख ने कहा कि राज्य में टीकाकरण के दूसरे चरण में प्राथमिकता 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों तथा अन्य बीमारियों से ग्रस्त बुजुर्गों को दी जाएगी.

भारत में दो वैक्सीन को मिली मंजूरी
भारतीय औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई) ने रविवार को ही सीरम इंस्टीट्यूट द्वारा विकसित ऑक्सफोर्ड के टीके ‘कोविशील्ड’ और भारत बायोटेक के स्वदेश विकसित ‘कोवैक्सीन’ के देश में सीमित आपात इस्तेमाल की मंजूरी दी है. देशमुख ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘राज्य सरकार ने डॉक्टरों, नर्सों और पैरामेडिक्स समेत स्वास्थ्य कर्मियों को पुलिस कर्मियों के साथ प्राथमिकता पर टीका लगाने का फैसला किया है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘पुलिस यह भी सुनिश्चित करेगी कि कोविड-19 के टीकों की कोई कालाबाजारी नहीं हो.’’




भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1 करोड़ के पार
स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,03,23,965 हो गई है. पिछले 24 घंटों में (शनिवार सुबह 8 बजे से लेकर रविवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 18,177 नए मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटों में 20,923 मरीज ठीक हुए हैं. इस दौरान 217 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है.

अब तक कुल 99,27,310 मरीज ठीक हो चुके हैं. 1,49,435 लोगों की जान गई है. कोरोना के मौजूदा मामलों की संख्या 2.5 लाख से नीचे है. इस समय देश में 2,47,220 एक्टिव केस हैं. रिकवरी रेट की बात करें तो यह मामूली बढ़ोतरी के बाद 96.15 प्रतिशत पर पहुंच गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज