Home /News /maharashtra /

maharashtra crisis in assembly speaker election bjp confident to get 165 to 170 vote said sudhir mungatiwar mnj

महाराष्ट्रः बीजेपी को स्पीकर चुनाव जीतने का पूरा भरोसा, कहा- मतदान हुआ तो 170 वोट मिलेंगे

बीजेपी नेता सुधीर मुनगंटीवार ने स्पीकर चुनाव में शिवसेना की तरफ से जारी विप को भी खारिज किया. (फोटो ANI)

बीजेपी नेता सुधीर मुनगंटीवार ने स्पीकर चुनाव में शिवसेना की तरफ से जारी विप को भी खारिज किया. (फोटो ANI)

Maharashtra Speaker Election: महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर पद के लिए एकनाथ शिंदे गुट और बीजेपी ने जहां राहुल नार्वेकर को उम्मीदवार बनाया है, वहीं महाविकास अघाड़ी गठबंधन ने शिवसेना के नेता राजन साल्वी को मैदान में उतारा है. चुनाव से पहले बीजेपी नेता सुधार मुनगंटीवार ने कहा है कि पहले ध्वनिमत से मतदान होगा. अगर कोई मत विभाजन की मांग करता है तो वह भी होगा. हमें 165 से 170 के बीच वोट मिलने की उम्मीद है.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा में एकनाथ शिंदे और बीजेपी के सहयोग से बनी नई सरकार की पहली अग्निपरीक्षा आज होनी है. महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर पद के लिए बीजेपी ने जहां राहुल नार्वेकर को उम्मीदवार बनाया है, वहीं महाविकास अघाड़ी गठबंधन ने शिवसेना के नेता राजन साल्वी को मैदान में उतारा है. स्पीकर के चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी के नेता सुधार मुनगंटीवार ने उम्मीद जताई कि उनके प्रत्याशी को 288 सदस्यीय विधानसभा में 165 से 170 के बीच वोट मिलेंगे.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव के लिए पहले ध्वनिमत से मतदान होगा. अगर कोई मत विभाजन की मांग करता है तो वह भी कराया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि हमारे प्रत्याशी को 165-170 वोट प्राप्त होंगे. विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए पहली बार के बीजेपी विधायक राहुल नार्वेकर के चयन पर मुनगंटीवार ने कहा कि हमने उनके ज्ञान के आधार पर उनका चुनाव किया है. राहुल नार्वेकर लॉ ग्रेजुएट हैं. उन्हें विधि मंडल का बहुत अनुभव है. हमें विश्वास है कि कांग्रेस के लोग भी हमारे अध्यक्ष के लिए मतदान करेंगे.

स्पीकर के चुनाव के लिए शिवसेना के चीफ विप सुनील प्रभु की तरफ से विप जारी करके सभी विधायकों को मौजूद रहने और एमवीए प्रत्याशी राजन साल्वी के पक्ष में मतदान करने पर भी बीजेपी नेता मुनगंटीवार ने जवाब दिया. उन्होंने कहा कि अध्यक्ष के चुनाव में कोई विप नहीं जारी किया जा सकता. सद्-विवेक के आधार चुनाव होता है. उन्होंने कहा कि हमारा गठबंधन बालासाहेब की शिवसेना के साथ है. बालासाहेब ठाकरे की शिवसेना की विचारधारा ने विप दिया है, वहीं उद्धव ठाकरे गुट ने भी किया है. हम सभी विधायकों से अपील करते हैं कि वो अपनी अंतरात्मा की आवाज पर मतदान करें.

बीजेपी नेता सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष की इस लड़ाई में ससुर जी किसी और पार्टी को मानते हैं जबकि दामाद सत्य के लिए खड़े हैं. बता दें कि राहुल नार्वेकर के ससुर रामराजे निंबालकर एनसीपी के वरिष्ठ नेता हैं और विधान परिषद के पूर्व अध्यक्ष भी रहे हैं. मुनगंटीवार ने आरोप लगाया कि इनको डर था कि अगर गुप्त मतदान से हम चुनाव करवाएंगे तो बीजेपी हार जाएगी, इसलिए चुनाव कराने में इन्होंने देर की.

Tags: BJP, Eknath Shinde, Shiv sena

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर