Home /News /maharashtra /

maharashtra crisis update bjp claims support of 170 mlas to form the government in maharashtra

महाराष्ट्र संकट: भाजापा का दावा, सरकार बनाने के लिए पार्टी को 170 विधायकों का है समर्थन

भाजपा नेता गिरीश महाजन ने किया बड़ा दावा. (फाइल फोटो)

भाजपा नेता गिरीश महाजन ने किया बड़ा दावा. (फाइल फोटो)

Devendra fadnavis,Maharashtra Political Crisis: पूर्व मंत्री महाजन ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘‘हमारे पास 170 विधायकों का समर्थन है. जब भी हमें बहुमत साबित करने के लिए कहा जाएगा, हम आसानी से शक्ति परीक्षण का सामना कर सकते हैं.’’

अधिक पढ़ें ...

मुंबई: भाजपा नेता गिरीश महाजन ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि महाराष्ट्र में उनकी पार्टी को 170 विधायकों का समर्थन हासिल है, जो सरकार बनाने के लिए 288 सदस्यीय सदन में आवश्यक बहुमत के आंकड़े 145 से कहीं अधिक है.

उद्धव ठाकरे के बुधवार रात को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद एकनाथ शिंदे की अगुवाई में शिवसेना के बागी विधायकों के समर्थन से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)राज्य में सत्ता में लौटने के लिए तैयार है.

पूर्व मंत्री महाजन ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘‘हमारे पास 170 विधायकों का समर्थन है. जब भी हमें बहुमत साबित करने के लिए कहा जाएगा, हम आसानी से शक्ति परीक्षण का सामना कर सकते हैं.’’

सदन में भाजपा के विधायकों की संख्या 106 है और वह कम से कम 13 विधायकों के समर्थन का दावा करती है.

इस बीच, सूत्रों ने बताया कि एकनाथ शिंदे भाजपा नेताओं के साथ सरकार गठन के बारे में बातचीत करने के लिए दोपहर को गोवा से मुंबई पहुंचेंगे.

अभी यह स्पष्ट नहीं है कि क्या शिंदे की अगुवाई वाला समूह किसी पार्टी के साथ विलय करेगा. शिंदे ने बुधवार रात को दोहराया कि वह शिव सैनिक हैं और शिवसेना में ही रहेंगे.

Tags: CM Uddhav Thackeray, Devendra Fadnavis, Maharashtra Politics

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर