डॉक्टर का दावा- देसी शराब के काढ़े से ठीक किए कोरोना के 50 मरीज, प्रशासन ने थमाया नोटिस

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

Coronavirus: डॉक्टर का वीडियो वायरल हेने के बाद अहमदनगर जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. तुरंत डॉक्टर का पता लगाकर उन्हें नोटिस भेजा गया.

  • Share this:

नई दिल्ली. देशभर में इन दिनों कोरान की दूसरी लहर (Coronavirus 2nd Wave) से तबाही मची है. इन दिनों हर रोज़ 3 लाख से ज्यादा लोग इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हो रहे हैं, जबकि एक दिन में 3 हज़ार से ज्यादा लोगों की जान जा रही है. कोरोना को मात देने के लिए दुनिया में कोई दवा नहीं है. ऐसे में कई फर्जी डॉक्टर कोरोना को खत्म करने का दावा करते हैं. ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र के अहमदनगर से आया है. यहां एक डॉक्टर ने देसी शराब के काढ़े से कोरोना संक्रमित 50 मरीजों को ठीक करने का दावा किया है. हालाकि प्रशासन से नोटिस मिलने बाद इस डॉक्टर ने इस वीडियो को हटा लिया.

देशी शराब का काढ़ा पिलाकर ठीक करने का अजीबोगरीब दावा महाराष्ट्र के डॉक्टर अरुण भिसे ने किया है. उनका ये वीडियो महाराष्ट्र में वायरल हो रहा है. उन्होंने बताया कि जिस दिन आपके मुंह का स्वाद चला जाए और भूख कम लगने लगे. उस दिन से जिन चीजों में 40 फीसदी से ज्यादा अल्कोहल है. ऐसी कोई भी शराब फिर चाहे वह देशी शराब हो, वोडका, ब्रांडी या व्हिस्की हो, उसे लेना चाहिए. इस वीडियो में उसने ये भी दावा किया कि 30 मिलीलीटर शराब और 30 मिलीलीटर पानी मिलाकर मरीज को दिया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें:- पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी के छोटे भाई असीम बंदोपाध्‍याय का कोरोना से निधन

डॉक्टर दावा किया है कि अब तक वो 40 से 50 मरीजों को शराब पीने की सलाह दे चुके हैं. जिसमें से 10 मरीज गंभीर रूप से बीमार थे. डॉक्टर के मुताबिक, अभी तक एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है. कोरोना मरीजों को शराब देने के पीछे डॉ. कुछ वजहें भी बताए हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस ऊपरी परत लिपिड की है जो अल्कोहल के संपर्क में आने से नष्ट हो जाती है.


डॉक्टर का वीडियो वायरल हेने के बाद अहमदनगर जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. तुरंत डॉक्टर का पता लगाकर उन्हें नोटिस भेजा गया. खास बात ये है कि नोटिस मिलते ही डॉक्टर ने अपने ही दावे को खारिज कर दिया. साथ ही उनसने एक नया पोस्ट वायरल कर दिया. ये डॉक््टर गांव के एक सरकारी अस्पताल में काम करते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज