जबरन वसूली के आरोपी डॉक्टर को मिली जमानत, अब कोरोना मरीजों का करना होगा इलाज
Maharashtra News in Hindi

जबरन वसूली के आरोपी डॉक्टर को मिली जमानत, अब कोरोना मरीजों का करना होगा इलाज
स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना लक्षणों की सूची में स्‍वाद और सुगंध को भी जोड़ दिया है.

महिला रोग विशेषज्ञ भिसे (52) पर महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व मंत्री महादेव जानकर से 30 करोड़ रुपये वसूली की कोशिश करने का आरोप है.

  • Share this:
पुणे. एक विशेष कोर्ट ने वसूली मामले में महाराष्ट्र संगठित अपराध रोकथाम कानून (Maharashtra Control of Organised Crime Act) के तहत आरोप का सामना कर रहे एक डॉक्टर को तब अस्थायी जमानत दे दी जब उन्होंने कहा कि वह सरकारी ससून हॉस्पिटल में कोविड-19 (Covid-19) के मरीजों का उपचार करने को तैयार हैं. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश (मकोका के अंतर्गत विशेष न्यायाधीश) ए एन सिरसिकर ने यरवदा जेल में बंद डॉ. इंद्रकुमार भिसे को 60 दिनों के लिए अस्थायी जमानत दे दी.

30 करोड़ रुपये की वसूली की आरोप
महिला रोग विशेषज्ञ भिसे (52) पर महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री महादेव जानकर से 30 करोड़ रुपये वसूली की कोशिश करने का आरोप है. मधुमेह से पीड़ित भिसे ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सुनवाई के दौरान ससून अस्पताल में कोविड-19 के मरीजों की सेवा करने की इच्छा जतायी.

आरोपी है महिला रोग विशेषज्ञ



न्यायाधीश ने कहा, आरोपी के मुताबिक वह महिला रोग विशेषज्ञ हैं और उन्हें 20 साल का अनुभव है. मुझे लगता है कि याचिकाकर्ता की सेवा का इस्तेमाल किया जा सकता है. मुझे लगता है कि समाज के व्यापक हित में कुछ शर्तों के साथ उन्हें जमानत दी जाए. आदेश के मुताबिक भिसे को एक सप्ताह में पांच बार सेवा देनी होगी और जमानत पर रहने के दौरान अभियोजन के गवाह पर दबाव नहीं डाला जाएगा.



पुणे जिले में संक्रमितों की संख्या 8 हजार के पार
महाराष्ट्र के पुणे जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 8045 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जिले में कोविड-19 से अब तक 338 लोगों की मौत हुई है. यहां पर स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या 3793 है जो अपने घर जा चुके हैं. जिले में एक्टिव केस 3914 हैं.

राज्य में 70,013 संक्रमित
महाराष्‍ट्र कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित राज्‍य है. पिछले 24 घंटे में यहां संक्रमण के 2361 नए केस सामने आए हैं. इस दौरान 76 लोगों की मौत हुई है. इसके बाद राज्‍य में कोविड 19 के कुल मामले बढ़कर 70 हजार के पार हो गए हैं. अब तक कोरोना वायरस के कुल 70,013 केस सामने आ चुके हैं. साथ ही 2362 लोगों की मौत इस जानलेवा वायरस से हुई है. राज्‍य में कुल सक्रिय मामलों की संख्‍या 37,534 है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

ये भी पढ़ें : महाराष्ट्र: नांदेड का गुरुद्वारा बना Covid-19 केयर सेंटर, दी गई है हर सुविधा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading