महाराष्ट्र: रत्नागिरी की केमिकट फैक्ट्री में विस्फोट, चार लोगों की मौत; एक जख्मी

Gharda Chemical Company

Gharda Chemical Company

महाराष्ट्र के रत्नागिरी स्थित घटना लोटे एमआईडीसी में घरदा केमिकल कंपनी (Gharda Chemical Company) में हुई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 3:41 PM IST
  • Share this:
रत्नागिरी. महाराष्ट्र स्थित रत्नागिरी (Ratnagiri) जिले में एक औद्योगिक क्षेत्र में एक रासायनिक कारखाने में विस्फोट में 3 लोगों की मौत हो गई और 1 गंभीर रूप से घायल हो गया है. मिली जानकारी के अनुसार रत्नागिरी जिले के खेड़ में लोटे एमआईडीसी में एक रासायनिक कंपनी में एक बड़ा विस्फोट हुआ.  विस्फोट में 4 श्रमिक मारे गए.  घायल श्रमिकों को अस्पताल में भेज दिया गया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना लोटे एमआईडीसी में घरदा केमिकल कंपनी में हुई. शनिवार सुबह करीब 9 बजे घरदा कंपनी में अचानक विस्फोट हुआ. धमाका तेज था. विस्फोट में तीन श्रमिक मारे गए थे. मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है. हमारे सहयोगी संस्थान News18 Lokmat के अनुसार विस्फोट में तीन अन्य घायल हो गए और उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया.

Youtube Video




 पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची
घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई है.  पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट के बाद आग लग गई. उन्होंने बताया कि दमकल और पुलिस कर्मियों ने करीब 40 अन्य कर्मचारियों को बाहर निकाला.

रत्नागिरी के एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘आज सुबह करीब नौ बजे रसायन फैक्ट्री की एक ईकाई में दो बड़े विस्फोट हुए. हादसे में घायल कर्मचारियों को सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां उनमें से चार को मृत घोषित कर दिया गया. एक अन्य कर्मचारी को गंभीर चोटें आयी हैं और उसका इलाज चल रहा है.’

 घटना की सटीक वजह का पता लगाया जा रहा
उन्होंने बताया कि विस्फोटों के बाद आग लग गई. आग पर काबू पा लिया गया है. अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच के अनुसार फैक्ट्री में एक बॉयलर अत्यधिक गर्म होने के कारण फट गया. बहरहाल घटना की सटीक वजह का पता लगाया जा रहा है.

इस हफ्ते लोटे MIDC पर यह दूसरी घटना है. इससे पहले सोमवार को सुप्रिया लाइफ साइंस प्रा. लिमिटेड कंपनी में आग लगी गई थी. हादसे में तीन लोग घायल हो गए थे. कंपनी में जब आग लगी थी जब सैकड़ों श्रमिक थे.  सौभाग्य से  कोई बड़ी दुर्घटना नहीं हुई. (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज