होम /न्यूज /महाराष्ट्र /बेसब्री से था बेटी का इंतजार, जन्म के बाद बिटिया को हेलिकॉप्टर में लेकर गांव पहुंचा ये परिवार

बेसब्री से था बेटी का इंतजार, जन्म के बाद बिटिया को हेलिकॉप्टर में लेकर गांव पहुंचा ये परिवार

पुणे में जन्म के बाद बेटी को हेलिकॉप्टर में घर लेकर पहुंचा ये परिवार (Image- ANI)

पुणे में जन्म के बाद बेटी को हेलिकॉप्टर में घर लेकर पहुंचा ये परिवार (Image- ANI)

Girl child grand welcoming: पुणे के शेलगांव में एक परिवार बेटी के जन्म से खुश होकर उसे हेलिकॉप्टर के जरिए गांव लेकर आया ...अधिक पढ़ें

पुणे: एक जमाना था जब बेटियों (Girl Child) को बोझ समझा जाता था. लड़की के जन्म लेने पर परिवार दुखी होता था. लेकिन अब वक्त बदल गया है. बेटियां (Daughter) को बोझ नहीं बल्कि मां-बाप की लाड़ली है और लड़की के जन्म पर खुशियां मनाई जाती है. महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे जिले में बेटी के जन्म से परिवार इस कदर खुश हुआ कि उसके स्वागत के लिए भव्य तैयारी की गई और हेलिकॉप्टर (Helicopter) के जरिए उसे घर लाया गया.

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, पुणे के शेलगांव में जारेकर परिवार बेटी के जन्म से खुश होकर उसे हेलिकॉप्टर के जरिए गांव लेकर आए. नवजात बच्ची के पिता विशाल जारेकर ने बताया कि, हमारे पूरे परिवार में लड़की नहीं थी. इसलिए बेटी के जन्म के बाद उसके स्वागत को खास बनाने के लिए हमने हेलिकॉप्टर की व्यवस्था की और उसे घर लेकर आए.

एएनआई द्वारा शेयर इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, बच्ची के पिता उसे हेलिकॉप्टर से लेकर गांव में उतरे और वहां मौजूद परिजनों ने बेटी का स्वागत किया.

VIDEO: 35 साल बाद घर में लाडो जन्मी तो दादा 7 लाख खर्च कर हेलिकॉप्टर से लाये पोती को

इस हेलिकॉप्टर की सवारी के लिए परिवार ने 1 लाख रुपए खर्च किए. हालांकि यह पहली बार नहीं है जब किसी परिवार ने बेटी के जन्म पर इस अंदाज में खुशी मनाई. इससे पहले राजस्थान के नागौर में भी एक परिवार ने बेटी के जन्म पर भी इस तरह का उत्सव मनाया था. यहां किसान परिवार ने 35 साल बाद घर में लड़की होने पर परिजन बच्ची को ननिहाल से हेलिकॉप्टर में लेकर घर पहुंचे.

इतना ही नहीं बच्ची के स्वागत में हेलिपेड से लेकर घर तक फूल बिछाए गए थे. हैरानी की बात है कि किसान परिवार ने फसल बेचकर इस आयोजन पर 5 लाख रुपए खर्च किए.

वहीं उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में बेटी की शादी को यादगार बनाने के लिए एक किसान ने हेलीकॉप्टर से बेटी को ससुराल के लिए विदा किया. किसान का सपना था कि जब उसकी बेटी की शादी होगी तो वह उसे हेलीकॉप्टर से विदा करेगा.

Tags: Acceptance of daughters, Helicopter

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें