लाइव टीवी

महाराष्ट्र: एकतरफा प्यार में पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया, महिला प्रोफेसर ने हफ्ते भर बाद तोड़ा दम

News18Hindi
Updated: February 10, 2020, 9:55 AM IST
महाराष्ट्र: एकतरफा प्यार में पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया, महिला प्रोफेसर ने हफ्ते भर बाद तोड़ा दम
महिला प्रोफेसर ने तोड़ा दम, पिता बोले-कातिल को हमारे हवाले करो हम देंगे सजा

पीड़िता की हालत बिगड़ने के बाद दो दिन पहले ही वेंटीलेटर पर शिफ्ट किया गया था. कई सर्जरी होने के बावजूद उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ था. बेटी की मौत से गुस्साए परिजनों ने आरोपी को उनके हवाले करने की मांग की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 10, 2020, 9:55 AM IST
  • Share this:
वर्धा. महाराष्ट्र (Maharashtra) के वर्धा (Wardha) जिले में पट्रोल डालकर जिंदा जलाए जाने वाली महिला प्रोफेसर ने आखिरकार एक हफ्ते बाद अस्पताल में दम तोड़ दिया. पिछले हफ्ते 24 साल की पीड़ित को एकतरफा प्यार करने वाले सनकी आशिक ने बीच सड़क पर जिंदा जला दिया था. इस हमले में पीड़िता 40 प्रतिशत जल चुकी थी. पीड़िता की हालत बिगड़ने के बाद दो दिन पहले ही वेंटीलेटर पर शिफ्ट किया गया था. कई सर्जरी होने के बावजूद उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ था. बेटी की मौत से गुस्साए परिजनों ने आरोपी को उनके हवाले करने की मांग की है. पिता ने कहा है कि उनकी बेटी के कातिल को उन्हें सौंपा जाए वह उसे खुद साजा देंगे.

जानकारी के मुताबिक आरोपी विकेश नगराले ने महिला प्रोफेसर पर उस वक्त हमला किया था, जब वह राज्य परिवहन की बस से नीचे ही उतरी थी. आरोपी ने उससे सिर और चेहर पर पेट्रोल डालकर उसे आग लगा दी और मौके से फरार हो गया. आरोपी बाइक लेकर आया था और उसने उसी से पेट्रोल निकाला था. घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने किसी तरह आग को बुझाया और महिला प्रोफेसर को इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल पहुंचाया.

अस्पताल के आसपास बढ़ाई गई सुरक्षा
हिंगणघाट के पुलिस निरीक्षक सत्यवीर बंडीवार ने कहा, डॉक्टर ने सोमवार सुबह छह बजकर 55 मिनट पर महिला प्रोफेसर को मृत घोषित कर दिया. उन्होंने बताया कि महिला की मौत के बाद किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए अस्पताल के आसपास सुरक्षा एहतियातन कड़ी कर दी गई है. कई स्थानीय लोगों, महिलाओं और कॉलेज छात्रों ने आरोपी को मौत की सजा देने की मांग करते हुए वर्धा में गत गुरुवार को मार्च निकाला था. राज्य सरकार ने मामले में जाने माने वकील उज्ज्वल निकम को विशेष सरकारी वकील नियुक्त किया है.

Maharashtra, Wardha, women harassment, Maharashtra Police, police investigation
आरोपी विकेश की फाइल फोटो


एक तरफा प्यार में दिया वारदात को अंजाम 
प्रारंभिक जांच में खुलासा हुआ है कि आरोपी ने एकतरफा मोहब्बत के चलते इस सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया है. जांच में पता चला है कि आरोपी और पीड़िता पूर्व में एक-दूसरे के परिचित थे, लेकिन बाद में दोनों के बीच दोस्ती टूट गई थी. इसी बात से खफा होकर विकेश ने बदला लेने के लिए महिला प्रोफेसर को जिंदा जलाने का साजिश रची थी.इसे भी पढ़ें :- एकतरफा प्यार में सिरफिरे ने महिला प्रोफेसर को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया, हालत गंभीर

आरोपी की हो चुकी है शादी, सात माह की है एक बेटी
पुलिस ने आरोपी विकेश​को नजदीक के गांव से गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया. अदालत ने आरोपी को आठ फरवरी तक रिमांड पर पुलिस को सौप दिया है. एक निजी फर्म में काम करने वाले आरोपी के बारे में पुलिस को पता चला है कि वह शादीशुदा है और उसका एक सात महीने का बेटा भी है.

इसे भी पढ़ें :- 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 9:44 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर