Home /News /maharashtra /

महाराष्‍ट्र: मुंबई में डेल्टा प्लस वेरिएंट से पहली मौत, संपर्क में आए दो अन्‍य लोग भी पॉजिटिव

महाराष्‍ट्र: मुंबई में डेल्टा प्लस वेरिएंट से पहली मौत, संपर्क में आए दो अन्‍य लोग भी पॉजिटिव

महाराष्‍ट्र में डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट की वजह से अब तक दो महिलाओं की मौत हो चुकी है. (फाइल फोटो)

महाराष्‍ट्र में डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट की वजह से अब तक दो महिलाओं की मौत हो चुकी है. (फाइल फोटो)

महिला ने वैक्‍सीन (Vaccine) की दोनों डोज ली हुई थी इसके बावजूद महिला की डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट (Delta Plus Variant) की वजह से मौत हो गई. बता दें महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में अब तक डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट से दो मौत हो चुकी है. पहली मौत 13 जून को 80 वर्षीय एक महिला की रत्‍नागिरी में हुई थी.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. मुंबई (Mumbai) में डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट (Delta Plus Variant) के चलते मौत का पहला मामला सामने आया है. मुंबई के घाटकोपर (Ghatkopar) में एक 63 वर्षीय महिला की जुलाई में मौत हुई थी, जिसकी रिपोर्ट अब सामने आई है. रिपोर्ट के मुताबिक महिला की मौत (Corona Death) डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट के चलते हुई थी. हैरानी की बात ये है कि महिला ने वैक्‍सीन की दोनों डोज ली हुई थी इसके बावजूद महिला की डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट की वजह से मौत हो गई. बता दें महाराष्‍ट्र में अब तक डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट से दो मौत हो चुकी है. पहली मौत 13 जून को 80 वर्षीय एक महिला की रत्‍नागिरी में हुई थी. दरअसल 11 अगस्‍त को इस बात की पुष्टि हुई थी कि महिला की मौत डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट की वजह से हुई है.

    राज्य सरकार की ओर से बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) को ये जानकारी दी गई थी कि जीनोम सीक्वेंसिंग जांच में पता चला है कि मुंबई में 7 लोग डेल्टा प्लस वेरिएंट से संक्रमित हैं. इसके बाद बीएमसी ने इन मरीजों के संपर्क में आए लोगों से बातचीत करनी शुरू की. ये महिला भी उन सात लोगों में ही शामिल थी.

    इसे भी पढ़ें :- Coronavirus: कर्नाटक में मुहर्रम के दौरान जुलूस पर रोक, गणेश चतुर्थी पर नहीं सजेंगे पंडाल

    बीएमसी अधिकारी जब महिला के परिजनों से मिले तो बताया गया कि महिला की मौत 27 जुलाई को हुई थी. खबर है कि महिला के संपर्क में आए दो अन्‍य लोगों में भी डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट का पता चला है. मुंबई स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के प्रमुख डॉ. मंगला गोमारे ने बताया कि 63 वर्षीय मरीज की डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट की वजह से मौत हो गई थी. इसके बाद महिला के संपर्क में आए 6 अन्‍य लोगों की भी जांच कराई गई. जांच में 6 में से 2 और लोगों में डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट का पता चला है. अभी कुछ और लोगों की जांच रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है.

    इसे भी पढ़ें :- Coronavirus: तमिलनाडु में बिगड़ रहे हैं हालात, मंदिरों और अस्पताल बने संक्रमण के नए केंद्र

    डॉक्‍टर गोमारे ने बताया कि महिला इंटरसिटिशियल लंग और ऑब्‍सट्रक्टिव एयरवे से पीड़ित थी. हैरानी की बात ये है कि महिला ने वैक्‍सीन की दोनों डोज ली हुई थी, इसके बावजूद वह कोरोना संक्रमित हो गई. शुरुआत में महिला को घर पर ही ऑक्‍सीजन सपोर्ट पर रखा गया, बाद में 24 जुलाई को उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया, जहां तीन दिन के इलाज के बाद उनकी मौत हो गई. एन वार्ड के चिकित्सा अधिकारी डॉ महेंद्र खंडाडे ने बताया कि घर पर महिला की हालत बिगड़ने पर पहले विक्रोली के गोदरेज मेमोरियल अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. एक दिन इलाज के बाद महिला की तबीयत और बिगड़ गई और परिवार ने उन्हें ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां उनकी मौत हो गई.

    Tags: Corona death, Corona vaccine, Delta Plus Variant, Maharashtra, Mumbai

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर