लाइव टीवी

महाराष्ट्र- भाजपा को एक और झटका, पूर्व विधायक नरेन्द्र मेहता ने पार्टी के सभी पदों से दिया इस्तीफा
Maharashtra News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 25, 2020, 12:23 PM IST
महाराष्ट्र- भाजपा को एक और झटका, पूर्व विधायक नरेन्द्र मेहता ने पार्टी के सभी पदों से दिया इस्तीफा
भाजपा के पूर्व विधायक नरेन्द्र मेहता (फोटो-फेसबुक)

सोमवार को सोशल मीडिया में पोस्ट किए गए वीडियो में भाजपा के पूर्व विधायक नरेन्द्र मेहता (Narendra Mehta) ने कहा कि वह राजनीतिक सन्यास ले रहे हैं लेकिन वह अपने सामाजिक कार्य जारी रखेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2020, 12:23 PM IST
  • Share this:
ठाणे. भाजपा के पूर्व विधायक नरेन्द्र मेहता (Narendra Mehta) ने सोमवार को पार्टी के सभी पदों से अचानक इस्तीफा दे दिया. वह पिछले साल हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में यहां मीरा-भायंदर सीट (Mira Bhayandar Seat) पर प्रतिद्वंद्वी गीता जैन (Geeta Jain) से हार गए थे. सोमवार को सोशल मीडिया में पोस्ट किए गए वीडियो में मेहता ने कहा कि वह राजनीतिक सन्यास ले रहे हैं लेकिन वह अपने सामाजिक कार्य जारी रखेंगे.

कहा, हर समय दिया पार्टी का साथ
मेहता ने कहा कि अतीत के उनके कार्यों ने भाजपा का ‘नाम खराब’ किया है और अब उन्हें इस बात का एहसास हुआ है कि पार्टी में उनके लिए कोई स्थान नहीं है. इसलिए वह पार्टी के सभी पद छोड़ रहे हैं. पूर्व विधायक मेहता ने कहा कि वह अच्छे और बुरे, दोनों ही वक्त में भाजपा के साथ रहे और मीरा-भायंदर टाउनशिप के लिए उन्होंने भरसक काम किया. उन्होंने लोगों की सेवा करने का पर्याप्त अवसर देने के लिए पार्टी नेताओं का आभार व्यक्त किया और कहा कि उनके लिए चीजें कठिन हो गई हैं इसलिए वह अलविदा कह रहे हैं.

गीता जैन से हारे थे मेहता



गौरतलब है कि गीता जैन पिछले वर्ष विधानसभा चुनाव से पहले तक भाजपा में थीं लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट देने के बजाए अपने विधायक मेहता पर विश्वास जताया था. जैन ने निर्दलीय चुनाव लड़ा और मेहता को 15 हजार से अधिक मतों से हराया था. जिसके बाद से ही वे पार्टी में सक्रिय नहीं रहे हैं.

मेहता के सभी पदों से इस्तीफा देने के कारण भाजपा को एक और बड़ा झटका लगा है. मुंबई नगरपालिका में कुछ दिनों पहले ही चार नगरसेवक भाजपा छोड़कर शिवसेना में शामिल हो गये थे.

ये भी पढ़ें: शरद पवार का बीजेपी पर हमला कहा- मुझ पर PhD करने में लगेंगे 12 साल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 25, 2020, 12:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर