होम /न्यूज /महाराष्ट्र /चुनावी हलफनामा मामले में पूर्व सीएम फडणवीस अदालत में पेश, जमानत मिली

चुनावी हलफनामा मामले में पूर्व सीएम फडणवीस अदालत में पेश, जमानत मिली

मामले पर अगली सुनवाई 30 मार्च को होगी. Photo. PTI

मामले पर अगली सुनवाई 30 मार्च को होगी. Photo. PTI

महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) एक आपराधिक मामले में गुरुवार को नागप ...अधिक पढ़ें

    नागपुर. महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis)  एक आपराधिक मामले में गुरुवार को नागपुर (Nagpur) की एक अदालत में पेश हुए. यह मामला 2014 में चुनावी हलफनामे में फडणवीस द्वारा अपने खिलाफ कथित आपराधिक मामलों की जानकारी नहीं देने से जुड़ा है. फडणवीस (Devendra Fadnavis) के खिलाफ की गई शिकायत में उन पर आपराधिक मामला चलाने की मांग की गई है. वरिष्ठ भाजपा नेता को मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट पी. एस. इंगले ने गुरुवार को अदालत में पेश होने का अंतिम मौका दिया था.

    अदालत में फडणवीस की पेशी के बाद मजिस्ट्रेट ने उन्हें 15,000 रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दे दी. मजिस्ट्रेट ने कहा, ‘आरोपी (फडणवीस) अदालत में पेश हो गए. अपराध जमानती हैं. उनके फरार होने की कोई आशंका नहीं है इसलिए जमानत दी जाती है.’अदालत अधिवक्ता सतीश उके की याचिका पर सुनवाई कर रही है. मामले पर अगली सुनवाई 30 मार्च को होगी.

    नवंबर 2019 से फडणवीस को पेशी से चार बार छूट दी गई थी. अदालत में पेश होने के बाद फडणवीस ने बाहर मौजूद संवाददाताओं से कहा कि उनका चुनावी हलफनामा उनके वकील ने दायर किया था. फडणवीस ने कहा, ‘मेरे खिलाफ जो दो मामले हैं वे सार्वजनिक प्रदर्शन से जुड़े हैं. मेरे खिलाफ कोई भी निजी शिकायत नहीं है.’ उन्होंने यह भी कहा कि दोनों मामलों में सुलह हो चुकी है.

    उन्होंने कहा कि चुनावी हलफनामे में दो मामलों का खुलासा नहीं करने के पीछे कोई दुर्भावना नहीं थी. अपने खिलाफ शिकायत को फडणवीस ने ‘राजनीति से प्रेरित’ बताया और कहा, ‘मैं जानता हूं कि इसके पीछे कौन है.’

    यह भी पढ़ें...

    विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी, ट्रंप के दौरे के दौरान इन मुद्दों पर होगी चर्चा

    ओवैसी की पार्टी के विधायक का भड़काऊ बयान, कहा- हम 15 करोड़ मगर 100 पर भारी

    Tags: Devendra Fadnavis

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें