होम /न्यूज /महाराष्ट्र /

महाराष्‍ट्र सरकार ने की अपील, कहा- बुधवार सुबह 11 बजे सामूहिक राष्ट्रगान में हिस्‍सा ले जनता

महाराष्‍ट्र सरकार ने की अपील, कहा- बुधवार सुबह 11 बजे सामूहिक राष्ट्रगान में हिस्‍सा ले जनता

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने देश की आजादी के 75 साल पूरे होने पर राज्य की जनता से बुधवार सुबह 11 बजे साथ मिलकर राष्ट्रगान (national anthem) के सामूहिक गायन में हिस्सा लेने की अपील की है.

हाइलाइट्स

महाराष्‍ट्र सरकार ने जनता से की अपील
सामूहिक राष्‍ट्रगान में हिस्‍सा लेने को कहा
प्रदेश में बुधवार सुबह 11 बजे होगा आयोजन

मुंबई. महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने देश की आजादी के 75 साल पूरे होने पर राज्य की जनता से बुधवार सुबह 11 बजे साथ मिलकर राष्ट्रगान (national anthem) के सामूहिक गायन में हिस्सा लेने की अपील की है. सरकार ने कहा कि देश भर में राष्ट्रगान (जन, गण, मन) का सामूहिक गायन पूर्वाह्न 11 बजे से शुरू होकर 11:01 बजे समाप्त हो जाना चाहिए. सरकार द्वारा पिछले सप्ताह जारी आदेश के अनुसार, राज्य सरकार के सभी विभागों, विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के सभी लोगों के लिए इसमें हिस्सा लेना अनिवार्य है, वहीं सभी नागरिकों से भी इस गायन में भाग लेने की अपेक्षा की जाती है.

आदेश में कहा गया है कि यह केन्द्र सरकार के ‘स्वराज महोत्सव’ का हिस्सा है. आदेश में कहा गया है, ‘निजी प्रतिष्ठान, व्यापारी और अन्य सरकारी विभागों, केन्द्र सरकार के तहत आने वाले सरकारी विभागों से भी इसमें शामिल होने की अपेक्षा की जाती है. छात्रों से आशा की जाती है कि राष्ट्रगान गाने के लिए वे खुले मैदानों में एकत्र होंगे.’

Tags: Maharashtra Government, National anthem

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर