होम /न्यूज /महाराष्ट्र /महाराष्‍ट्र में 28 फरवरी तक बढ़ा लॉकडाउन, जारी रहेंगी पहले की पाबंदियां

महाराष्‍ट्र में 28 फरवरी तक बढ़ा लॉकडाउन, जारी रहेंगी पहले की पाबंदियां

महाराष्ट्र में कोविड-19 के मामले लगातार बढ़ रहे हैं (Photo- AP)

महाराष्ट्र में कोविड-19 के मामले लगातार बढ़ रहे हैं (Photo- AP)

Maharashtra Lockdown: बता दें कि गुरुवार तक महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 20,18,413 मामले सामने आ चुके हैं. य ...अधिक पढ़ें

    मुंबई. महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने राज्य में कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार को रोकने के लिए लागू की गई लॉकडाउन (Maharashtra Lockdown) संबंधी पाबंदियों को शुक्रवार को 28 फरवरी तक बढ़ा दिया है. राज्य सरकार ने इस संबंध में एक सर्कुलर जारी करके कहा है कि प्रदेश में कोविड-19 वायरस (Covid-19) के फैलने का खतरा बरकरार है और सरकार को आपातकालीन कदमों की जरूरत महसूस हो रही है.

    महाराष्‍ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार की ओर से कहा गया है कि पाबंदियों में ढील देने और चरणबद्ध तरीके से गतिविधियों की इजाजत देने संबंधी अभियान ‘मिशन बिगेन अगेन’ को संचालित करने के सरकार के दिशा-निर्देश 28 फरवरी तक प्रभावी रहेंगे. बता दें कि गुरुवार तक महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 20,18,413 मामले सामने आ चुके हैं. यहां अब तक 50,944 संक्रमितों की मौत हो चुकी है.

    maharashtra lockdown

    बता दें कि पिछले दिनों गृह मंत्रालय ने भी देश में कोरोना वायरस के खतरे को रोकने के लिए नई गाइडलाइंस जारी की थीं. ये गाइडलाइंस 1 फरवरी से लेकर 28 फरवरी तक प्रभावी रहेंगी.

    इसमें गृह मंत्रालय ने राज्‍य सरकारों और जिला प्रशासनों को अपने यहां कोरोना संक्रमण के हालात देखते हुए कंटेनमेंट जोन और लॉकडाउन का अधिकार दिया था.

    Tags: Coronavirus, Maharashtra

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें