केंद्र के इस फैसले से महाराष्‍ट्र सरकार खुश, CM उद्धव ठाकरे ने PM मोदी को कहा- थैंक्‍स

महाराष्‍ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने केंद्र सरकार को धन्‍यवाद दिया.

महाराष्‍ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने केंद्र सरकार को धन्‍यवाद दिया.

केंद्र सरकार (Center Government) ने अब महाराष्‍ट्र (Maharashtra) की मदद के लिए रेमडेसिविर (Remdesivir Injection) की सप्लाई के लिए मंजूरी दे दी है. खबर है कि केंद्र सरकार ने महाराष्‍ट्र के लिए रेमडेसिविर की 4.35 लाख वायल (छोटी शीशी) की मंजूरी दे दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2021, 1:20 PM IST
  • Share this:
मुंबई. देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का संक्रमण खतरनाक रूप लेने लगा है. कोरोना (Corona) से होने वाली मौत का आंकड़ा हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहा है. कोरोना संक्रमण (Corona Infection) से होने वाली मौत को रोकने के लिए रेमडेसिविर इंजेक्‍शन (Remdesivir Injection) की डिमांड बढ़ती जा रही है. इस संबंध महाराष्‍ट्र सरकार ने केंद्र से रेमडेसिविर की सप्‍लाई बढ़ाने की मांग की थी. केंद्र सरकार ने अब महाराष्‍ट्र की मदद के लिए रेमडेसिविर की सप्लाई के लिए मंजूरी दे दी है. खबर है कि केंद्र सरकार ने महाराष्‍ट्र के लिए रेमडेसिविर की 4.35 लाख वायल (छोटी शीशी) की मंजूरी दे दी है. केंद्र सरकार के इस फैसले से खुश महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है और उन्हें धन्यवाद बोला है.

देश में कोरोना का संक्रमण बढ़ने के साथ रेमडेसिविर दवा की मांग भी बढ़ने लगी है. पिछले साल की तरह ही इस बाद भी महाराष्‍ट्र कोरोना से सबसे ज्‍यादा प्रभावित दिखाई दे रहा है. यही कारण है कि महाराष्‍ट्र में कोरोना मरीजों की जान बचाने के लिए रेमडेसिविर दवा की मांग बढ़ गई है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बताया कि राज्य को 21 से 30 अप्रैल की अवधि में केंद्र की तरफ से रेमडेसिविर की 4.35 लाख वायल (छोटी शीशी) प्राप्त होंगी. उद्धव ठाकरे ने आपूर्ति में वृद्धि करने की राज्य की मांग को स्वीकार करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आभार जताया.



महाराष्‍ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा, वर्तमान आपूर्ति 2.69 लाख वायल थी, जिसे बढ़ाकर 4.35 लाख वायल किया गया है. उन्होंने बताया कि राज्‍य में रेमडेसिविर की दवा भेजने को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से इस संबंध में एक पत्र प्राप्त हुआ है.
इसे भी पढ़ें :- Corona Help: ऑक्‍सीजन, रेमडेसिविर और मेडिकल इमरजेंसी के लिए यहां से लें मदद

Youtube Video


महाराष्ट्र में कोरोना का ग्राफ



महाराष्‍ट्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या लगातार बढ़ती जा रही है. राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या 42 लाख के पार पहुंच गई है. राज्य में कोरोना के कुल मामले 42,28,836 केस हैं. पिछले 24 घंटों में राज्य में 67,160 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 676 लोगों की मौत हुई है. इलाज के बाद 63,818 मरीजों को इलाज के बाद घर भेजा गया है.

इसे भी पढ़ें :- महाराष्ट्रः मुंबई में कोरोना के मामलों में आई कमी, 24 घंटे में 5888 नए केस, 71 की मौत

मुंबई से राहत की मिली खबर

मुंबई में कोरोना वायरससंक्रमण के मामलों में शनिवार को कमी दर्ज की गई. पिछले 24 घंटों में मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमण के 5888 नए केस आए हैं, जबकि 71 लोगों की मौत दर्ज की गई है. दूसरी ओर 8,549 लोगों को इलाज के बाद घर भेजा गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज