लाइव टीवी

महाराष्ट्र सरकार के मंत्री बोले- इंदिरा गांधी ने घोंटा था लोकतंत्र का गला
Maharashtra News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 30, 2020, 8:31 AM IST
महाराष्ट्र सरकार के मंत्री बोले- इंदिरा गांधी ने घोंटा था लोकतंत्र का गला
महाराष्ट्र सरकार में मंत्री जितेंद्र आव्हाड (Jitendra Awhad) एक रैली में बीजेपी पर निशाना साध रहे थे. इसी दौरान उन्होंने इंदिरा गांधी का भी नाम लिया.

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री जितेंद्र आव्हाड (Jitendra Awhad) एक रैली में बीजेपी पर निशाना साध रहे थे. इसी दौरान उन्होंने इंदिरा गांधी का भी नाम लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2020, 8:31 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) सरकार में अब एक और मंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) पर निशाना साधा है. राज्य में नेश्नलिस्ट कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता और मंत्री जितेंद्र आव्हाड (Jitendra Awhad) ने भारतीय जनता पार्टी  पर निशाना साधते हुए इंदिरा गांधी पर हमला बोला. उन्होंने कहा, 'इंदिरा गांधी ने भी लोकतंत्र का गला घोंट दिया था, कोई भी उनके खिलाफ बोलने के लिए तैयार नहीं था. तब अहमदाबाद और पटना के छात्रों ने विरोध किया और जेपी आंदोलन ने उनकी हार की कहानी लिखनी शुरू कर दी थी. यह इतिहास महाराष्ट्र और देश में दोहराया जाएगा.'

इससे पहले शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने भी इंदिरा गांधी पर एक टिप्पणी की थी. बाद में कांग्रेस के विरोध के चलते उन्हें बैकफुट पर आना पड़ा था. संजय राउत ने दावा किया था कि भूतपूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी अंडरवर्ल्ड के डॉन करीम लाला (Karim Lala) से मुंबई में मुलाकात करने आती थीं. राउत ने मुंबई में अंडरवर्ल्ड के दिनों को याद करते हुए कहा कि दाऊद इब्राहिम, छोटा शकील और शरद शेट्टी जैसे गैंगस्टर महानगर और आस-पास के क्षेत्रों पर नियंत्रण रखते थे.

फिर राउत ने मांगी थी माफी
राउत ने कहा था कि वे तय करते थे कि पुलिस आयुक्त कौन बनेगा, मंत्रालय (सचिवालय) में कौन बैठेगा. राउत ने दावा किया कि हाजी मस्तान के मंत्रालय में आने पर पूरा मंत्रालय उसे देखने के लिए नीचे आ जाता था. इंदिरा गांधी पाइधोनी (दक्षिण मुंबई में) में करीम लाला से मिलने आती थीं.

राउत की पार्टी ने पिछले साल महाराष्ट्र में राकांपा और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाई है. राउत के इस बयान पर कांग्रेस ने उनकी खूब आलोचना की और उनसे माफी की मांग की गई थी. इसके बाद राउत ने कहा कि अगर उनके बयान से कोई आहत हुआ हो, तो वे माफी मांगते हैं.

यह भी पढ़ें: इंदिरा गांधी की दिखाई राह पर चल कर सत्ता में वापसी का प्रयास करेगी प्रियंका की कांग्रेस!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 8:11 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर