• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • NCB की जांच पर सवाल उठाने पर नवाब मलिक को मिल रही धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

NCB की जांच पर सवाल उठाने पर नवाब मलिक को मिल रही धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

NCB की जांच पर सवाल उठाने पर महाराष्‍ट्र के मंत्री  नवाब मलिक को मिल रही धमकी (File pic)

NCB की जांच पर सवाल उठाने पर महाराष्‍ट्र के मंत्री नवाब मलिक को मिल रही धमकी (File pic)

क्रूज शिप में ड्रग्‍स पार्टी (Drugs Party) मामले की जांच को लेकर नवाब मलिक (Nawab Malik) लगातार एनसीबी और भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ आक्रामक रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB ) ने क्रूज छापे के दौरान मुंबई भाजपा नेता के एक रिश्तेदार को छोड़ दिया.

  • Share this:

    मुंबई. महाराष्‍ट्र सरकार (Maharashtra Government) के मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. उनकी सुरक्षा को अब Y श्रेणी से बढ़ाकर Y प्‍लस श्रेणी में कर दिया गया है. जब से नवाब मलिक ने NCB की क्रूज शिप ड्रग्‍स पार्टी (Drugs Party) की जांच में अनियमितताओं को उजागर करना शुरू किया है तब से उन्‍हें फोन पर लगातार धमकी मिल रही है. बता दें कि इस मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को भी गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि मुंबई की एक विशेष अदालत ने ड्रग्स मामले में गिरफ्तार नवाब मलिक के दामाद समीर खान को गुरुवार को जमानत दे दी है.

    अधिकारियों ने बताया कि मलिक को अब एक पायलट कार, यात्रा के दौरान चार सशस्त्र पुलिसकर्मी और उनके घर पर चार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. क्रूज शिप में ड्रग्‍स पार्टी मामले की जांच को लेकर मलिक लगातार एनसीबी और भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ आक्रामक रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने क्रूज छापे के दौरान मुंबई भाजपा नेता के एक रिश्तेदार को छोड़ दिया.

    उन्‍होंने कहा कि क्रूज़ पर हिरासत में लिए गए व्यक्तियों में से एक ऋषभ सचदेव थे, लेकिन उन्हें नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा तुरंत रिहा कर दिया गया. ऋषभ सचदेव, प्रतीक गाबा और आमिर फर्नीचरवाला को छोड़ दिया गया. ऋषभ भाजपा नेता मोहित कंभोज के बहनोई हैं. उन्होंने क्रूज जहाज की छापेमारी को नकली बताया है. नवाब मलिक ने इससे पहले एनसीबी टीम के साथ दो व्यक्तियों की उपस्थिति पर भी सवाल उठाए थे.

    मलिक ने कहा, ‘भाजपा का कहना है कि मैं एनसीबी पर हमले कर रहा हूं क्योंकि मेरे दामाद को एजेंसी ने गिरफ्तार किया था. मैंने कभी अपने दामाद का समर्थन नहीं किया और वह अपना मुकदमा लड़ेंगे. मैं वह जानकारी एनसीबी को कैसे दे सकता हूं, जो इस मामले में मेरे पास है, जिसने एक झूठा मामला तैयार किया है. अगर जांच करने के लिए एक स्वतंत्र आयोग का गठन किया जाता है, तो मैं ऐसा करूंगा.’

    मलिक के इस बयान के बाद अब भाजपा नेता मोहित भारतीय ने राकांपा नेता पर मादक पदार्थ के तस्करों का समर्थन करने और अपने आधिकारिक पद का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि अगर एनसीबी को ऋषभ सचदेवा और उसके दोस्तों के खिलाफ कोई आपत्तिजनक सबूत मिलता तो एजेंसी उन पर कानून के दायरे में कार्रवाई करती. उन्होंने कहा, ‘एनसीबी की ईमानदारी पर शक नहीं किया जा सकता और उस पर किसी भी राजनीतिक प्रभाव का असर नहीं डाला जा सकता, शायद इसलिए नवाब मलिक एनसीबी और उसके मेहनती अधिकारियों पर निशाना साध रहे हैं.’ भारतीय ने मलिक पर प्रमुख जांच एजेंसी एनसीबी के खिलाफ आरोप लगाकर और धमकियां देकर अपने आधिकारिक पद का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, ‘मैं नवाब मलिक के खिलाफ 100 करोड़ रुपये के हर्जाने की मांग करते हुए मानहानि का मामला दायर करूंगा और मैं मादक पदार्थ के खिलाफ जंग की ओर इस मुकदमे को आगे ले जाने का वचन देता हूं.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज