Home /News /maharashtra /

maharashtra government officers will say vande matram not hello

अधिकारी दफ्तरों में फोन उठाने पर 'हेलो' के बजाय 'वंदे मातरम' कहेंगे, महाराष्ट्र के मंत्री का आदेश

महाराष्ट्र में सांस्कृतिक मामलों के नवनियुक्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने आदेश दिया है कि अब अधिकारी फोन पर हैलो की जगह वंदे मातरम कहेंगे. (फोटो-सोशल मीडिया)

महाराष्ट्र में सांस्कृतिक मामलों के नवनियुक्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने आदेश दिया है कि अब अधिकारी फोन पर हैलो की जगह वंदे मातरम कहेंगे. (फोटो-सोशल मीडिया)

मुनगंटीवार ने कहा, “ हम आजादी के 76वें वर्ष में प्रवेश कर रहे हैं. हम (आज़ादी का) अमृत महोत्सव मना रहे हैं. इसलिए मैं चाहता हूं कि अधिकारी फोन उठाने पर ‘हेलो’ के बजाय 'वंदे मातरम' कहें.”

 मुंबई. महाराष्ट्र में सांस्कृतिक मामलों के नवनियुक्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार के सभी अधिकारियों को कार्यालयों में फोन कॉल उठाने पर ‘हेलो’ के बजाय ‘वंदे मातरम’ कहना होगा. मुनगंटीवार ने कहा, “ हम आजादी के 76वें वर्ष में प्रवेश कर रहे हैं. हम (आज़ादी का) अमृत महोत्सव मना रहे हैं. इसलिए मैं चाहता हूं कि अधिकारी फोन उठाने पर ‘हेलो’ के बजाय ‘वंदे मातरम’ कहें.” उन्होंने कहा कि इस बाबत आधिकारिक सरकारी आदेश 18 अगस्त तक आ जाएगा. मंत्री ने कहा,  ”मैं चाहता हूं कि राज्य के सभी सरकारी अधिकारी अगले साल 26 जनवरी तक (फोन उठाने पर) ‘वंदे मातरम’ कहें.”

वहीं  मंत्रिपरिषद में 18 मंत्रियों को शामिल करने के पांच दिन बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रविवार को विभागों का आवंटन कर दिया. उन्होंने नगर विकास और 11 अन्य विभाग जहां अपने पास रखे हैं, वहीं उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को अहम गृह विभाग आवंटित किए जाने के साथ ही भाजपा को कई महत्वपूर्ण मंत्रालय दिए गए हैं. मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि शिंदे ने शहरी विकास विभाग के अलावा सामान्य प्रशासन विभाग, लोक निर्माण विभाग (सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम), सूचना एवं जनसंपर्क, परिवहन, विपणन, सामाजिक न्याय, आपदा प्रबंधन, राहत एवं पुनर्वास, मृदा एवं जल संरक्षण, पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन तथा अल्पसंख्यक विकास विभाग अपने पास रखे हैं.

इसमें कहा गया कि भाजपा नेता फडणवीस, गृह, वित्त और योजना विभागों के अलावा कानून और न्यायपालिका, जल संसाधन, आवास, ऊर्जा और प्रोटोकॉल विभाग भी संभालेंगे. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के ही राधाकृष्ण विखे पाटिल नए राजस्व मंत्री होंगे। वह 2019 के विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे.

Tags: Maharashtra News

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर