होम /न्यूज /महाराष्ट्र /Maharashtra: कोरोना पाबंदी में राहत, वैक्‍सीन की दोनों डोज ले चुके यात्री कर सकेंगे लोकल ट्रेन का सफर

Maharashtra: कोरोना पाबंदी में राहत, वैक्‍सीन की दोनों डोज ले चुके यात्री कर सकेंगे लोकल ट्रेन का सफर

मुंबई से सटे कल्याण स्टेशन पर आरपीएफ जवान ने महिला को ट्रेन की चपेट में आने से बचा लिया.

मुंबई से सटे कल्याण स्टेशन पर आरपीएफ जवान ने महिला को ट्रेन की चपेट में आने से बचा लिया.

Relief from lockdown in Maharashtra: जानकारी के मुताबिक महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में कोरोना (Corona) के मामले एक बार फ ...अधिक पढ़ें

    मुंबई. महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने मुंबई लोकल ट्रेन (Mumbai Local Train) में सफर करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत दी है. महाराष्‍ट्र सरकार ने वैक्‍सीन (Vaccine) की दोनों डोज लेने के बाद 15 दिन पूरा कर चुके लोगों को लोकल का डेली टिकट देने का आदेश जारी किया है. बता दें कि महाराष्‍ट्र सरकार ने 1 नवंबर से वैक्‍सीन की दोनों डोज ले चुके यात्रियों को मुंबई लोकल में सफर करने की इजाजत दी है. रेलवे को पिछले काफी समय से हो रहे नुकसान और यात्रियों की ओर से लगातार सफर में छूट देने की मांग को देखते हुए ये फैसला लिया गया है. अब तक वैक्सीन की डबल डोज ले चुके लोगों को सिर्फ सीजन पास जारी किया जा रहा था.

    जानकारी के मुताबिक महाराष्‍ट्र में कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ते दिखाई दे रहे हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अब सरकार ने लॉकडाउन में छूट देना शुरू कर दिया है. इसी छूट के तहत अब लोकल ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को कुछ शर्तों के साथ यात्रा करने की छूट दे दी गई है. कल से मिलने वाली ये राहत उन्‍हीं यात्रियों को मिलेगी, जिन्‍होंने कोरोना की दोनो डोज ले ली है और उन्‍हें दोनों डोज लिए 15 दिन से अधिक का समय बीत चुका है.

    इसे भी पढ़ें :- महाराष्ट्र में कोरोना नियमों में छूट- 22 अक्टूबर से बढे़गा दुकानें खोलने का समय, सिनेमा हॉल भी खुलेंगे

    इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने सभी रेस्तरां और भोजनालय को आधी रात तक खोलने की इजाजत दे दी थी. राज्य के मुख्य सचिव सीताराम कुंते ने इस संबंध में अधिसूचना जारी करते हुए कहा, सभी रेस्तरां और भोजनालयों को मध्यरात्रि 12 बजे तक संचालन की अनुमति दी जाती है और अन्य प्रतिष्ठान जिन्हें संचालन की अनुमति दी गई है, वे रात 11 बजे तक संचालन कर सकते हैं. राज्य सरकार ने 22 अक्टूबर से मनोरंजन उद्यान, सिनेमाघर और रंगमंच को खोलने की भी इजाजत दे दी थी. हालांकि, मनोरंजन पार्क में वाटर राइड की अभी अनुमति नहीं दी गई है.

    इसे भी पढ़ें :- COVID-19: कैसे मुंबई ने 18 महीने की लंबी जंग के बाद हासिल किया ज़ीरो कोरोना डेथ का मुकाम

    महाराष्‍ट्र में कोरोना के 1,130 नए मामले 
    महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,130 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 66,09,906 हो गई है. राज्य में संक्रमण से 26 और मरीजों की मौत हो जाने से मृतकों की संख्या बढ़कर 1,40,196 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे के दौरान कोविड-19 के 2,148 मरीज संक्रमण मुक्त हुए, जिससे राज्य में इस जानलेवा वायरस के संक्रमण को मात देने वालों की संख्या बढ़कर 64,49,186 हो गई. राज्य में फिलहाल 16,905 मरीज उपचाराधीन हैं. महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे के दौरान 1,19,271 नमूनों की जांच की गई, जिसके साथ ही अब तक 6,25,59,171 नमूनों की जांच की जा चुकी है.

    Tags: Maharashtra, Mumbai Local train, Vaccine

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें