Home /News /maharashtra /

कोरोना वायरस पर महाराष्‍ट्र की उद्धव सरकार का फैसला, 50% लोग ही ऑफिस आएं

कोरोना वायरस पर महाराष्‍ट्र की उद्धव सरकार का फैसला, 50% लोग ही ऑफिस आएं

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

बता दें कि राज्‍य में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमितों की संख्‍या 41 पहुंच गई है. साथ ही राज्‍य में इससे पहली मौत भी हुई है.

    नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते महाराष्‍ट्र सरकार (Maharashtra) ने मंगलवार को बड़ा फैसला लिया है. महाराष्‍ट्र की उद्धव सरकार ने मंगलवार को कैबिनेट की बैठक की. इसके बाद महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मीडिया को जानकारी दी कि राज्‍य के सरकारी ऑफिसों में कोई छुट्टी नहीं की गई है. अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है. उनके अनुसार यह निर्णय लिया गया है कि 50 फीसदी लोग ही ऑफिसों में काम करने जाएं. बता दें कि राज्‍य में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्‍या 41 पहुंच गई है. साथ ही राज्‍य में इससे पहली मौत भी हुई है.

    सीएम उद्धव ठाकरे के अनुसार राज्‍य सरकार इसकी समीक्षा कर रही है कि कैसे कोरोना वायरस संक्रमण के चलते इस समय सरकारी ऑफिसों का संचालन किया जाए. साथ ही केंद्र सरकार से प्राइवेट लैब और किट मुहैया कराने के संबंध में भी अनुमति मांगी गई है.

    सीएम उद्धव ठाकरे ने यह भी जानकारी दी है कि राज्‍य सरकार की ओर से धार्मिक नेताओं से यह भी रिक्‍वेस्‍ट की गई है कि वह अगले कुछ दिनों के लिए मस्जिद, गुरुद्वारा और मंदिर बंद रखें. उनके मुताबिक ऑफिसों से यह भी कहा गया है कि जहां तक संभव हो कर्मचारियों को घर से काम करने की सुविधा दें.

    देश में हुईं अब तक 3 मौतें
    बता दें कि चीन से शुरू हुए जानलेवा कोरोना वायरस (Coronavirus) का असर अब भारत में दिखने लगा है. महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते 64 साल के एक बुजुर्ग की मौत हो गई है. वहीं इस शख्स की पत्नी भी कोविड 19 (COVID 19) से संक्रमित पाई गई हैं.

    महाराष्ट्र में हुई इस मौत के बाद भारत में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या अब 3 हो गई है. बता दें कि भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या भी बढ़कर 137 पर पहुंच गई है.

    23 ट्रेनें की जा चुकी हैं रद्द
    महाराष्‍ट्र (Maharashtra) से आने जाने वाली रद्द की गई इन ट्रेनों की संख्‍या 23 है. इनमें से कुछ को मार्च अंत तक तो कुछ को अप्रैल तक रद्द कर दिया गया है. मुंबई सहित महाराष्ट्र के कई शहरों में अब प्लेटफॉर्म टिकट खरीदने के लिए 50 रुपये खर्च करने होंगे. पश्चिम रेलवे ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए भीड़ कम करने के इरादे से ये दाम बढ़ा दिए हैं. पश्चिम रेलवे डिवीजन में कुल 758 स्टेशन हैं, जिसमें से 450 मेजर स्टेशन हैं. इनमें से करीब 250 स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ाए गए हैं.

    सभी मॉल्‍स भी बंद
    इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना की गंभीरता को देखते हुए 31 मार्च तक सभी मॉल्स को बंद रखने का आदेश दिया था. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया था कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते सभी मॉल्स को 31 मार्च बंद रखा जाएगा. हालांकि रोजमर्रा की चीजें बेच रहीं किराने की दुकाने खुली रहेंगी. एक अन्य परिपत्र में सरकार ने अधिकारियों को निर्देश दिया था कि वे अगले आदेश तक सामाजिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक, धार्मिक और खेल कार्यक्रमों के लिए अनुमति नहीं दें.

    Tags: Corona Virus, Maharashtra

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर