महाराष्‍ट्र में गिरते कोरोना केस के बावजूद 1 जून के बाद भी जारी रह सकती हैं पाबंदियां

महाराष्‍ट्र में लॉकडाउन जैसी पाबंदियां मध्य अप्रैल में लागू है. सांकेतिक फोटो)

महाराष्‍ट्र में लॉकडाउन जैसी पाबंदियां मध्य अप्रैल में लागू है. सांकेतिक फोटो)

महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में कम होते कोरोना केस (Corona Case) के बावजूद राज्‍य की उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) सरकार किसी भी तरह की ढील देने के मूड में नहीं दिख रही है. बता दें कि राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) जैसी पाबंदियां मध्य अप्रैल में लागू है.

  • Share this:

मुंबई. कोरोना की दूसरी लहर (Corona Second Wave) में सबसे ज्‍यादा प्रभावित राज्‍यों में शामिल महाराष्‍ट्र (Maharashtra) की स्थिति अब सुधरने लगी है. महाराष्‍ट्र में कोरोना (Corona) के मामलों में तेजी से कमी देखी जा रही है. महाराष्‍ट्र में कम होते कोरोना केस के बावजूद राज्‍य की उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) सरकार किसी भी तरह की ढील देने के मूड में नहीं दिख रही है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को कहा कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन (Lockdown) जैसी पाबंदियों को एक जून के बाद भी बढ़ाया जाएगा.

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, दैनिक मामलों की संख्या कम हो गई है और पिछले साल सितंबर में दर्ज की गई संख्या तक पहुंच गई है. हमें अब भी सावधानी बरतने की जरूरत है. हालांकि 1 जून के बाद महाराष्‍ट्र में किस तरह की पाबंदी जारी रहेगी इस पर फैसला कैबिनेट की बैठक के बाद ही लिया जाएगा. ऐसी उम्‍मीद की जा रही है कैबिनेट की बैठक में चरणबद्ध तरीके से कुछ समय बाद रियायत दी जाएगी. राज्य में लॉकडाउन जैसी पाबंदियां मध्य अप्रैल में लागू है.


इसे भी पढ़ें :- तेलंगाना में तेजी से घट रहे हैं कोरोना के मामले, 30 मई के बाद खुलेगा लॉकडाउन!
महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के मुताबिक, राज्‍य में कोरोना के मामले कम हुए हैं. सरकार अभी इस पर और रोक लगाना चाहती है. जिन जगहों पर कोरोना के मामले न के बराबर हैं, वहां कुछ छूट की जा सकती है. हालांकि इस पर फैसले मुख्‍यमंत्री की बैठक में ही होगा. बता दें कि महाराष्‍ट्र के 36 जिलों में से 21 जिलों में संक्रमण दर 10 प्र‍तिशत से अधिक है.

इसे भी पढ़ें :- कोरोना वायरस की दूसरी लहर में डीआरडीओ ने यूं की देश की मदद

बता दें कि महाराष्ट्र में गुरुवार को कोविड-19 के 21,273 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 56,72,180 हो गए, जबकि 425 मरीजों की मौत होने से राज्य में इस महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 92,225 हो गई. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में अब तक 5672180 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं और इनमें से 5276203 लोग ठीक हो चुके हैं. अब तक 92225 मरीजों की मौत हुई है. इस समय 301041 मरीजों का इलाज चल रहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज