शिवनेरी किले के विकास के लिए 23 करोड़ रुपये देगी महाराष्ट्र सरकार : अजित पवार
Maharashtra News in Hindi

शिवनेरी किले के विकास के लिए 23 करोड़ रुपये देगी महाराष्ट्र सरकार : अजित पवार
शिवाजी महाराज की जयंती पर श्रद्धांजलि देने आए पवार ने कहा कि राज्‍य सरकार शिवनेरी किले का विकास और पुनरुद्धार करेगी.

उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि 'किले के विकास, मरम्मत और पुनरुद्धार के लिए राज्य सरकार 23 करोड़ रुपये देगी. किले का पुनरुद्धार का काम इसके ऐतिहासिक महत्व को ध्यान में रखते हुए किया जाएगा.'

  • Share this:
पुणे. महाराष्ट्र (Maharashtra) के उप मुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार पुणे स्थित शिवनेरी किले (Shivneri Fort) के विकास और पुनरुद्धार के लिए 23 करोड़ रुपये देगी. छत्रपति शिवाजी (Chhatrapati Shivaji) का जन्म 19 फरवरी, 1630 को शिवनेरी दुर्ग में ही हुआ था. पवार ने बुधवार को शिवाजी की जयंती पर जुन्नार तालुका स्थित किले का दौरा किया और मराठा योद्धा शिवाजी को श्रद्धांजलि दी.

उप मुख्यमंत्री ने कहा, 'मैं देख रहा हूं कि राज्य के विभिन्न हिस्सों से बड़ी संख्या में लोग आज किले में छत्रपति शिवाजी को श्रद्धांजलि देने आए हैं. जहां तक किले के विकास, मरम्मत और पुनरुद्धार की बात है, तो राज्य सरकार इसके लिए 23 करोड़ रुपये देगी.' पवार ने आगे कहा कि किले का पुनरुद्धार का काम इसके ऐतिहासिक महत्व को ध्यान में रखते हुए किया जाएगा.

राकांपा नेता ने कहा कि 'वह किले में विभिन्न विकास कार्यों की आवश्यकता के संबंध में स्थानीय सांसद, विधायक और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ संयुक्त बैठक करेंगे. साथ ही राज्य के बजट के बाद बाकी कोष मुहैया कराया जाएगा.' एल्गार परिषद मामले पर महाराष्ट्र विकास आघाड़ी (MVA) के बीच मतभेद की खबरों को भी पवार ने यहां खारिज कर दिया.



उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray), राकांपा प्रमुख शरद पवार और राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख पहले ही मामले पर बयान दे चुके हैं और मतभेद का कोई सवाल ही नहीं उठता.'



ये भी पढ़ें - इस राज्य में अब 13 रुपए में मिलेगी पानी की बोतल, इन ब्रांड्स को होगा नुकसान

               मराठी फिल्म 'फत्तेशिकस्त' को भारतीय सेना अपने संग्रह में रखेगी

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading