Home /News /maharashtra /

महाराष्ट्र सरकार का बड़ा ऐलान, कोरोना से हुई मौत तो पुलिसकर्मी के परिवार को नहीं छोड़ना होगा सरकारी घर

महाराष्ट्र सरकार का बड़ा ऐलान, कोरोना से हुई मौत तो पुलिसकर्मी के परिवार को नहीं छोड़ना होगा सरकारी घर

गृह मंत्री ने कहा कि सरकार ने मानवीय आधार पर ये फैसला लिया है.

गृह मंत्री ने कहा कि सरकार ने मानवीय आधार पर ये फैसला लिया है.

Coronavirus: महाराष्ट्र में अब तक 4,326 पुलिसकर्मियों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है. 3,282 लोग अब तक कोरोना से ठीक हुए हैं. जबकि इस खरनाक वायरस से अब तक 54 पुलिसकर्मियों की मौत हुई है.

    मुंबई.  महाराष्ट्र में कोरोना (Coronavirus) के संक्रमण से कोहराम मचा है. हर दिन हजारों की संख्या में लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं. जबकि सैकड़ों लोगों की मौत हो रही है. बड़ी संख्या में ड्यूटी पर तैनात पुलिस वाले (Police) भी कोरोना के शिकार हो रहे है. अब तक राज्य में 54 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है. जबकि 4 हजार से ज्यादा पुलिसवाले कोरोना की चपेट में आ गए हैं. ऐसे में महाराष्ट्र सरकार ने पुलिसवालों के लिए बड़ा ऐलान किया है. सरकार ने कहा है कि अगर किसी पुलिसवाले की कोरोना से मौत हो जाती है तो उनके परिवार को सरकारी घर खाली नहीं करना होगा.

    रिटायरमेंट तक रह सकते हैं सरकारी घर में
    महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख के मुताबिक जिस किसी पुलिसवाले को सरकारी घर मिला है और कोरोना के चलते उनकी मौत हो जाती है तो फिर उनका परिवार उनके रिटायरमेंट की तारीख तक उस घर में रह सकता है. उन्होंने कहा, ' किसी भी पुलिसवाले के परिवार को छतों या घरों की परवाह करने की कोई जरूरत नहीं है. उनका परिवार रिटायरमेंट की डेट तक सरकारी घर में आराम से रह सकते हैं.'

    मानवीय आधार पर लिया गया फैसला
    गृह मंत्री ने कहा कि सरकार ने मानवीय आधार पर ये फैसला लिया है. उन्होंने कहा 'ये कम से कम हम पुलिसकर्मियों के बलिदान के बदले में कर सकते हैं.' बता दें कि महाराष्ट्र में अब तक 4,326 पुलिसकर्मियों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है. 3,282 लोग अब तक कोरोना से ठीक हुए हैं. जबकि इस खरनाक वायरस से अब तक 54 पुलिसकर्मियों की मौत हुई है.

    ये भी पढ़ें:-'हमने कोरोना मरीजों को दी थी गिलोय-तुलसी, रामदेव ही जानें कैसे बना दी कोरोनिल'

    महाराष्ट्र में कोरोना का हाल
    महाराष्ट्र में कोविड-19 के 4,841 नये मामले सामने आये जिससे राज्य में इसके कुल मामले बढ़कर 1,47,741 हो गए. वहीं मृतक संख्या बढ़कर 6,931 हो गई. राज्य में 192 और मरीजों की मौत हो गई जिससे राज्य में मृतक संख्या बढ़कर 6,931 हो गई. अधिकारी ने कहा कि इन 192 मौतों में से 109 मरीजों की मौत पिछले 48 घंटे में हुई जबकि बाकी 83 मौतें पूर्व में हुई थीं लेकिन उन्हें कोरोना वायरस से होने के तौर पर सूचीबद्ध नहीं किया गया था.

    Tags: Coronavirus Cases In India, Maharashtra

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर