अपना शहर चुनें

States

Maharashtra Panchayat Election: महाराष्ट्र पंचायत चुनाव में 79% वोटिंग, सोमवार को आएंगे नतीजे

महाराष्ट्र में पंचायत चुनाव
महाराष्ट्र में पंचायत चुनाव

Maharashtra Panchayat Election: 14 गांवों ने अपनी मांगों लेकर ग्राम पंचायत चुनावों का बहिष्कार किया. ये लोग अपने क्षेत्र को नवी मुंबई नगर निगम का हिस्सा बनाने की मांग कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2021, 2:45 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में पंचायत चुनाव (Maharashtra Panchayat Election) के दौरान 79 फीसदी वोटिंग हुई. इस बात की जानकारी राज्य के चुनाव कमिश्नर यूपीएस मदान ने दी. यहां 15 जनवरी को राज्य के 34 जिलों की 27,920 ग्राम पंचायतों के लिए वोटिंग हुई थी. वोटों की गिनती 18 जनवरी को होगी. मदान ने ये भी कहा है कि राज्य में करीब 20 हज़ार पंचायत के उम्मीदवारों को निर्विरोध चुना गया है.

14 गांवों ने अपनी मांगों लेकर ग्राम पंचायत चुनावों का बहिष्कार किया. ये लोग अपने क्षेत्र को नवी मुंबई नगर निगम का हिस्सा बनाने की मांग कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि जिले में 5 ग्राम पंचायतों में शुक्रवार को मतदान नहीं हुआ. अधिकारी ने बताया कि इन गांवों के निवासी पिछले 15 साल से आंदोलन कर रहे हैं और पिछले दो आम चुनावों में भी मतदान का बहिष्कार कर चुके हैं. इनकी मांगों को लेकर एक कमेटी बनाई गई है. इस संबंध में जिला प्रशासन को ज्ञापन भी सौंपा गया है.

ठाकरे सरकार की परीक्षा!
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अगुवाई में 15 महीने पहले सत्ता संभालने के बाद शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-कांग्रेस महागठबंधन सरकार के सामने ये पहली बड़ी चुनावी चुनौती है.सभी प्रमुख राष्ट्रीय दलों, राज्य दलों, क्षेत्रीय दलों और स्थानीय दलों के उम्मीदवारों के अलावा निर्दलीय भी इस महत्वपूर्ण चुनाव के लिए मैदान में थे.




ये भी पढ़ें:- वैक्‍सीन लगवाने के बाद भी बरतनी होगी सावधानी, तभी जीत सकेंगे कोरोना की जंग

पिछले साल होने थे चुनाव
पिछले साल अप्रैल से जून के बीच राज्य की 1,566 ग्राम पंचायतों में 31 मार्च 2020 को चुनाव होने वाले थे, लेकिन कोरोना की वजह से 17 मार्च 2020 को चुनाव कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया. इसके बाद चुनाव कार्यक्रम पूरी तरह रद्द कर दिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज