अपना शहर चुनें

States

महाराष्ट्र: मास्क नहीं पहनने की मिली इतनी बड़ी सजा, टालनी पड़ गई शादी; हुए गिरफ्तार

मुंबई में मास्क नहीं पहनने पर लगाया जा रहा है जुर्माना. सांकेतिक फोटो (Pixabay)
मुंबई में मास्क नहीं पहनने पर लगाया जा रहा है जुर्माना. सांकेतिक फोटो (Pixabay)

21 वर्षीय इब्राहिम मुजावर, 24 साल के फिरोज शेख, और 21 साल के अकीब खान 6 दिसंबर को वैशाली नगर, एसवी रोड पर घूम रहे थे. खास बात है कि सख्त चेतावनियों के बावजूद किसी ने भी मास्क नहीं पहना था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 16, 2020, 5:06 PM IST
  • Share this:
मुंबई. कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी में मास्क (Mask) को लेकर लगातार स्वास्थ्य एजेंसियां लोगों को सतर्क कर रही हैं. इसके बावजूद कई जगहों पर मास्क पहनने की अनदेखी जारी है. ऐसा ही एक मामला मुंबई (Mumbai) से सामने आया है. जहां पुलिस ने तीन युवकों को मास्क नहीं पहनने की वजह से गिरफ्तार कर लिया गया था. इतना ही नहीं गिरफ्तार होने की वजह से युवक की शादी को भी टालना पड़ा.

क्या था मामला
21 वर्षीय इब्राहिम मुजावर, 24 साल के फिरोज शेख, और 21 साल के अकीब खान6 दिसंबर को वैशाली नगर, एसवी रोड पर घूम रहे थे. खास बात है कि सख्त चेतावनियों के बावजूद किसी ने भी मास्क नहीं पहना था. इस बात का कॉन्स्टेबल शशिभूषण यादव ने विरोध किया और मास्क पहनने की अपील की थी. हालांकि, उन्होंने सिपाही की बात को अनदेखा किया और हाथापाई करने लगे.

मामले को बढ़ता देख जब कॉन्स्टेबल ने अपनी मदद करने के लिए साथी कॉन्स्टेबल को बुलाया तब युवक और उसके दोस्त ने बदसलूकी की. इसके बाद तीनों युवकों को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया गया था. उन्हें आईपीसी की विभिन्न धाराओं और राष्ट्रीय आपदा प्रशासन अधिनियम के तहत बुक किया गया और बाद में गिरफ्तार किया गया. खास बात है कि जिस दिन इन लोगों को गिरफ़्तार किया गया उसके अगले दिन आरोपी इब्राहिम मुजावर की शादी थी. उनके परिवार ने उन्हें जैसे-तैसे उस दिन जमानत दिलाई, लेकिन गिरफ्तारी के बाद उन्होंने समारोह स्थगित करना पड़ा और अब उनकी शादी 17 दिसंबर को होगी.



200 रुपए लगाया जाएगा जुर्माना
मुंबई वासियों को कोविड-19 के प्रति सतर्क बनाने के लिए बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कॉरपोरेशन ने सार्वजनिक जगहों पर मास्क नहीं लगाने पर फ्री मास्क और 200 रुपए जुर्माने की तैयारी की थी. ब्लूमबर्ग क्विंट के अनुसार, नवंबर में कॉर्पोरेशन ने बताया था कि अप्रैल से लेकर 28 नवंबर तक 4.85 लाख नागरिकों पर कार्रवाई की गई है. इन लोगों से 10.7 करोड़ रुपए से ज्यादा का जुर्माना राशी वसूली गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज