भारत को मिलेगी एक और कोरोना वैक्सीन, वॉकहार्ट ने की 50 करोड़ डोज़ की डील!

वॉकहार्ट को उम्मीद है कि कंपनी को अगले 24 महीने में 1200-1300 करोड़ की कमाई हो सकती है.

वॉकहार्ट को उम्मीद है कि कंपनी को अगले 24 महीने में 1200-1300 करोड़ की कमाई हो सकती है.

Covid Vaccine: कहा जा रहा है कि वॉकहार्ट की वैक्सीन को लेकर डील पक्की हो चुकी है. लेकिन कंपनी ने वैक्सीन के नाम का खुलासा नहीं किया है. वॉकहार्ट के चेयरमैन डॉ हाबिल खोराकीवाला ने कहा है कि वैक्सीन को लेकर औपचारिक घोषणा दो सप्ताह में होने वाली है,

  • Share this:

मुंबई. देश को कोरोना की एक और वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) जल्द मिल सकती है. कहा जा रहा है कि भारतीय दवा कंपनी वॉकहार्ट (Wockhardt) ने कोरोना वैक्सीन के लिए दुनिया की किसी दूसरी कंपनी के साथ बड़ी डील की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वॉकहार्ट कोरोना की कुछ दवाईयां भी लॉन्च कर सकती है. ये वैक्सीन किस तरह की है इसको लेकर फिलहाल कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन कहा जा रहा है कि आने वाले कुछ हफ्तों में वॉकहार्ट की तरफ से इसका औपचारिक ऐलान कर दिया जाएगा.

बिज़नेस चैलन ईटी नॉव के मुताबिक टेक्नोलॉजी ट्रांसफर को लेकर वॉकहार्ट की कई कंपनियों के साथ बातचीत चल रही है. कहा जा रहा है कि वॉकहार्ट कोरोना वैक्सीन बनाने वाली दुनिया की एक बड़ी कंपनी से बातचीत कर रही है. इसके अलावा कोरोना की दवाई की सप्लाई को लेकर भी कंपनी केंद्र सरकार से चर्चा कर रही है. बता दें कि कंपनी ने महाराष्ट्र के औरंगाबाद में अपना एक नया प्रोडक्सन यूनिट शुरू किया है.

डील पक्की!

एनडीटीवी ने दावा किया है कि वॉकहार्ट की वैक्सीन को लेकर डील पक्की हो चुकी है. लेकिन कंपनी ने वैक्सीन के नाम का खुलासा नहीं किया है. वॉकहार्ट के चेयरमैन डॉ हाबिल खोराकीवाला ने कहा है कि वैक्सीन को लेकर औपचारिक घोषणा दो सप्ताह में होने वाली है, और वैक्सीन का प्रोडक्शन अक्टूबर में शुरू हो जाएगा. कंपनी के चेयरमैन के मुताबिक अगर सबकुछ सही रहा तो हर साल उनकी तरफ से 50 करोड़ वैक्सीन तैयार किए जाएंगे.


बढ़ेगी कमाई

ईटी नॉव के मुताबिक वॉकहार्ट को उम्मीद है कि कंपनी को अगले 24 महीने में 1200-1300 करोड़ की कमाई हो सकती है. कपंनी की रूसी वैक्सीन स्पूतनिक वी से भी बातचीत चल रही है. वॉकहार्ट ने भारत सरकार को कहा है कि वो अगले साल फरवरी 50 करोड़ वैक्सीन के उत्पादन की क्षमता रखती है. वहीं कंपनी एक साल में 200 करोड़ टीके की डोज तैयार कर सकती है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज