महाराष्ट्र के मंत्री बालासाहेब पाटिल COVID-19 से संक्रमित पाए गए
Maharashtra News in Hindi

महाराष्ट्र के मंत्री बालासाहेब पाटिल COVID-19 से संक्रमित पाए गए
महाराष्ट्र के एक अन्य मंत्री को कोरोना संक्रमित पाया गया है (सांकेतिक फोटो)

इससे पहले महाराष्ट्र के मंत्री अशोक चव्हाण (Ashok Chavan), कांग्रेस नेता (Congress Leader) असलम शेख, जितेंद्र अह्वाड, धनंजय मुंडे, राकांपा (NCP) के संजय बंसोद और शिवसेना (Shiv Sena) के अब्दुल सत्तार संक्रमित पाए गए और इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 15, 2020, 5:57 PM IST
  • Share this:
सतारा. महाराष्ट्र (Maharashtra) के सहकारिता मंत्री बालासाहेब पाटिल (Cooperative Minister Balasaheb Patil) शुक्रवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए और कराड के एक अस्पताल (hospital) में उनका इलाज चल रहा है. पाटिल के कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, राकांपा (NCP) नेता शुक्रवार रात को संक्रमित पाए गए और उन्हें कराड के कृष्ण अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पाटिल के बेटे ने कहा कि मंत्री की हालत स्थिर (stable condition) है. उनका इलाज किया जा रहा है और चिंता की कोई बात नहीं है.’’

बयान में कहा गया है कि सतारा (Satara) के संरक्षक मंत्री पाटिल ने हाल ही में उनके संपर्क में आने वाले लोगों से पृथकवास (Isolation) में रहने का आग्रह किया है. इससे पहले महाराष्ट्र के मंत्री अशोक चव्हाण (Ashok Chavan), कांग्रेस नेता (Congress Leader) असलम शेख, जितेंद्र अह्वाड, धनंजय मुंडे, राकांपा (NCP) के संजय बंसोद और शिवसेना (Shiv Sena) के अब्दुल सत्तार संक्रमित पाए गए और इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं.

देश में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य रहा है महाराष्ट्र
स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में अभी कोरोना के 6 लाख 68 हजार 220 एक्टिव केस हैं. कोरोना से अब तक 49 हजार 36 मरीजों की जान जा चुकी है. वहीं, राहत की बात ये है कि अब तक 18 लाख 8 हजार 936 लोग रिकवर हो चुके हैं. देश में सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र रहा है.
यह भी पढ़ें: PM मोदी ने लाल किले से लद्दाख का जिक्र किया, बताया वहां क्‍या होने वाला है खास



महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 12,608 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में कोविड-19 के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 5,72,734 हो गई. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक इस दौरान कोरोना से 364 और मरीजों की मौत हो गई जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर 19,427 हो गई. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक महाराष्ट्र में कोविड-19 के 4,01,442 मरीज ठीक हो चुके हैं और 30,45,085 लोगों की जांच की जा चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज