अपना शहर चुनें

States

महाराष्ट्र के मंत्री का विवादित बयान- क्या वे डकैत हैं जो फिल्म सिटी को ले जाएंगे

महाराष्ट्र के मंत्री गुलाब पाटिल ने विवादित बयान दिया है. (Photo-ANI)
महाराष्ट्र के मंत्री गुलाब पाटिल ने विवादित बयान दिया है. (Photo-ANI)

Noida Film City: नोएडा में प्रस्तावित फिल्म सिटी को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री मुंबई में हैं. नोएडा में बनने जा रही इस फिल्म सिटी को लेकर के शिवसेना के नेता सवाल उठा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2020, 12:08 PM IST
  • Share this:
मुंबई. उत्‍तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Goverment) की नोएडा में प्रस्तावित फिल्‍म सिटी (Film City in Noida) बनाने की कवायद को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) मुंबई (Mumbai) में हैं. यूपी में बनने जा रही फिल्म सिटी को लेकर महाराष्ट्र के कई नेता सवाल खड़े कर रहे हैं. इसी क्रम में महाराष्ट्र के मंत्री गुलाब पाटिल (Maharashtra Minister Gulab Minister) ने यूपी सरकार को डाकू करार दिया है. पाटिल ने कहा कि बॉलीवुड क्यों जाएगा उत्तर प्रदेश? क्या वे डकैत बनने जा रहे हैं? मुंबई देश की व्यावसायिक राजधानी है और कोई भी बॉलीवुड को मुंबई से दूर नहीं ले जा सकता है.

बता दें इसस पहले शिवसेना सांसद संजय राउत (Shivsena MP Sanjay Raut) ने बुधवार को कहा कि "मुंबई की ‘फिल्म सिटी’ को कहीं और स्थापित करना आसान नहीं, हालांकि ऐसा करने की कोशिश की गई है. शिवसेना के प्रमुख प्रवक्ता ने कहा कि पहले भी ऐसी कोशिशें की गई हैं. मुंबई फिल्म सिटी जैसा कुछ भी कहीं भी स्थापित करना आसान नहीं है. मुंबई का एक शानदार फिल्म इतिहास है.


ये भी पढ़ें- किसान आंदोलन को मिला ट्रांसपोर्टरों का साथ, खाने-पीने के सामान हो सकते हैं और महंगे





राउत ने कहा कि दक्षिण और बंगाल में भी फिल्म उद्योग हैं. दक्षिणी सुपरस्टार रजनीकांत, नागार्जुन, चिरंजीवी ने भी हिंदी फिल्मों में काम किया है. इसके अलावा राज्यसभा सांसद ने पूछा कि क्या योगी जी उन राज्यों का भी रुख करेंगे या सिर्फ मुंबई को निशाना बनाया जा रहा है?"

योगी ने दिया ये जवाब
वहीं फिल्म सिटी को मुंबई से कहीं और ले जाने के सवाल पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम कहीं कुछ नहीं ले जा रहे. मुंबई फिल्म सिटी मुंबई में ही काम करेगी. जबकि यूपी में नई फिल्म सिटी को नई आवश्यकताओं के अनुसार एक नए वातावरण में विकसित किया जा रहा है. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि फिल्म उद्योग को मुंबई से बाहर ले जाने का उनका कोई इरादा नहीं है. हम किसी का निवेश नहीं छीन रहे हैं. कोई अपने साथ कुछ नहीं ले जा सकता.
बता दें उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में प्रस्तावित फिल्म सिटी जेवर एयरपोर्ट से 6 किमी की दूरी पर होगी. यहां से आगरा 1 घंटे की दूरी पर है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज