महाराष्ट्र : लॉकडाउन और कोरोना से सरकार की कमर टूटी, कर्मचारियों को सैलरी देने के लिए लेना पड़ सकता है लोन
Maharashtra News in Hindi

महाराष्ट्र : लॉकडाउन और कोरोना से सरकार की कमर टूटी, कर्मचारियों को सैलरी देने के लिए लेना पड़ सकता है लोन
सरकार का कहना है कि उन्हें आने वाले कुछ महीनों में फंड की कमी हो सकती है.

Coronavirus: शुक्रवार की रात 12 बजे से 10 दिनों के लिए लॉकडाउन लागू किया जाएगा. महाराष्ट्र में बुधवार को एक दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक 5,537 नए मरीज सामने आए

  • Share this:
मुंबई. कोरोना (Coronavirus) की सबसे ज्यादा मार महाराष्ट्र पर पड़ी है. हर रोज राज्य से हजारों की संख्या में कोरोना के नए मरीज सामने आ रहे हैं. हालत ये है कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी कई शहरों में फिर लॉकडाउन (Lockdown) लागू करना पड़ा है. अब सरकार का कहना है कि उन्हें आने वाले कुछ महीनों में फंड की कमी हो सकती है. ऐसे में उनके पास अब सरकारी कर्मचारियों को सैलरी देने के पैसे भी कम पड़ सकते हैं. हालांकि सरकार ने कहा है कि कोरोना से लड़ने के लिए उनके पास फंड की कोई कमी नहीं है.

सरकार की आर्थिक हालत खराब!
महाराष्ट्र के मंत्री विजय वादेतिवर ने कहा कि उन्हें केंद्र से कोई फंड नहीं मिला और अगर कोई ऐसा कह रहा है तो वो झूठ बोल रहा है. उन्होंने कहा, 'राज्य की हालत ऐसी है कि अगले महीने सरकारी स्टाफ को सैलरी देने के लिए हमें लोन लेने की जरूरत पड़ सकती है. दूसरे 3-4 डिपार्टमेंट में हमने खर्चों में कटौती भी की है.'





फिर से लॉकडाउन
कोरोना वायरस (Coronavirus) के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने नवी मुंबई (Navi Mumbai) में एक बार फिर से लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. शुक्रवार की रात 12 बजे से 10 दिनों के लिए लॉकडाउन लागू किया जाएगा. इस दौरान सिर्फ जरूरी सेवाओं से जुड़ी दुकानें और कंपनियां खुलेंगी. अब तक नवी मुंबई में साढ़े छह हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. इसके अलावा कल्याण, मीरा-भायंदर, कल्याण-दोम्बीवाली, , उलहासनगर, पनवेल और भिवंडी में भी 10 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है.



एक दिन में 5 हजार से ज्यादा मरीज
महाराष्ट्र में बुधवार को एक दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक 5,537 नए मरीज सामने आए, जिससे राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर 1,80,298 हो गये. इससे पहले राज्य में एक दिन में सर्वाधिक 5,493 नये मामले 28 जून को सामने आये थे. संक्रमण से 198 और मरीजों की मौत के साथ राज्य में महामारी के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 8,053 हो गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading