• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • महाराष्ट्र: कोरोना के कारण टली MPSC की परीक्षा, विपक्ष ने उद्धव सरकार को घेरा

महाराष्ट्र: कोरोना के कारण टली MPSC की परीक्षा, विपक्ष ने उद्धव सरकार को घेरा

14 मार्च को होने वाली महाराष्ट्र लोकसेवा आयोग की परीक्षा  रद्द

14 मार्च को होने वाली महाराष्ट्र लोकसेवा आयोग की परीक्षा रद्द

Coronavirus in Maharashtra: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में इजाफा देखा जा रहा है. इसके चलते MPSC की प्रारंभिक परीक्षा को टाल दिया गया है. कांग्रेस, राकंपा और बीजेपी ने इस फैसला का विरोध किया है.

  • Share this:
    मुंबई. महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) ने राज्य में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों की वजह से सरकारी नौकरियों के लिए 14 मार्च को होने वाली प्रारंभिक परीक्षा को गुरुवार को एक बार फिर टाल दिया. इस फैसले की सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल कांग्रेस (Congress) और राकांपा (NCP) तथा विपक्षी भाजपा (BJP) ने भी आलोचना की है.

    राहत एवं पुनर्वास विभाग ने एक परिपत्र में निर्णय की घोषणा की है. इससे पहले यह परीक्षा पिछले साल अप्रैल में होनी थी लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे टाल दिया गया था. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने फैसले को लेकर सवाल किए हैं. पुणे में पत्रकारों से बातचीत करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री चव्हाण ने कहा, 'अगर सरकार शादी समारोह, बजट सत्र और स्वास्थ्य विभाग के लिए परीक्षा लेने की इजाजत दे सकती है तो फिर एमपीएससी की परीक्षा को रद्द करना गलत है.'

    उन्होंने कहा कि यह अभ्यर्थियों के साथ नाइंसाफी है. ‘वे कब तक एमपीएससी के लिए तैयारी करेंगे? अगर सरकार अन्य कार्यक्रमों की इजाजत दे सकती है तो उसे एमपीएससी के लिए अलग मापदंड नहीं अपनाना चाहिए.' भाजपा नेता देवेंद्र फणडवीस ने मांग की परीक्षा को रद्द करने का फैसला वापस लिया जाए. उन्होंने ट्वीट किया, 'परीक्षा को पहले ही आगे बढ़ाया जा चुका है और इस वजह से कई छात्र मौका गवां देंगे जिन्होंने तैयारी में अपने कीमती साल लगाए हैं.' राकांपा विधायक और पार्टी प्रमुख के पोते रोहित पवार ने ट्वीट किया कि परीक्षा निष्पक्ष और सुरक्षित तरीके से कराई जा सकती है.

    महाराष्ट्र में बिगड़े कोरोना के हाल
    महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना वायरस के 13,659 नए मामले सामने आए जो इस वर्ष एक दिन में सर्वाधिक है. इसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 22,52,057 हो गई. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में बीमारी से अभी तक 52,610 लोगों की मौत हुई है. महाराष्ट्र के अलावा मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा और कर्नाटक के मामलों में बढ़त देखी गई है. देशभर में बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र सरकार भी अलर्ट है.

    (भाषा इनपुट के साथ)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज