होम /न्यूज /महाराष्ट्र /अगर नमाज की जगह है तो हिंदुओं के लिए मंदिर क्यों नहीं! मुंबई एयरपोर्ट पर प्रेयर रूम को लेकर मचा बवाल, संत ने CM शिंदे को लिखा पत्र

अगर नमाज की जगह है तो हिंदुओं के लिए मंदिर क्यों नहीं! मुंबई एयरपोर्ट पर प्रेयर रूम को लेकर मचा बवाल, संत ने CM शिंदे को लिखा पत्र

नासिक के संत ने छत्रपति शिवाजी महाराज एयरपोर्ट पर नमाज रूम होने पर मंदिर भी बनाने को लेकर CM एकनाथ शिंदे को लिखा पत्र.  (Image: Twitter/@ravin2577, सांकेतिक फोटो)

नासिक के संत ने छत्रपति शिवाजी महाराज एयरपोर्ट पर नमाज रूम होने पर मंदिर भी बनाने को लेकर CM एकनाथ शिंदे को लिखा पत्र. (Image: Twitter/@ravin2577, सांकेतिक फोटो)

मुंबई (Mumbai) के छत्रपति शिवाजी महाराज हवाई अड्डे परिसर (Chhatrapati Shivaji Maharaj Airport) पर मंदिर बनाने को लेकर न ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

छत्रपति शिवाजी एयरपोर्ट पर मंदिर बनाने को लेकर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को लिखा पत्र
नासिक के महंत अनिकेत शास्त्री ने लिखा पत्र, बागेश्वर धाम का समर्थन कर चर्चा में हैं वह

नई दिल्ली: मुंबई (Mumbai) के छत्रपति शिवाजी महाराज हवाई अड्डे (Chhatrapati Shivaji Maharaj Airport) के परिसर में मंदिर बनाने की मांग की गई है. नासिक के संत की ओर से मांग की गई है क अन्य धर्मों के नागरिकों को भी मुस्लिमों की तरह प्रार्थना करने के लिए कोई जगह उपलब्ध कराई जाए. साथ ही कहा गया है कि अगर सरकार ऐसा नहीं करती तो मुंबई हवाई अड्डे पर नमाज (Namaz) के स्थान भी बंद किए जाएं.

अंजनेरी नासिक के महंत अनिकेत शास्त्री (Aniket Shastri) ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath shinde) को पत्र लिखकर मांग किया कि एयरपोर्ट परिसर में हिंदुओं की प्रार्थना के लिए भी जगह होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि संविधान के अनुसार सभी के लिए समान अधिकार होना चाहिए. महंत ने कहा कि जब मुस्लिमों के नमाज पढ़ने के लिए एयरपोर्ट में प्रार्थना रूम है तो फिर अन्य धर्मों के लिए भी ऐसी व्यवस्था होनी चाहिए.

Kolkata Violence- MLA नौशाद सिद्दीकी की गिरफ्तारी लोकतंत्र पर हमला… ISF के संस्थापक का बड़ा बयान, कहा- हमें खत्म करने का कोशिश

बागेश्वर धाम का किया समर्थन
महंत अनिकेत शास्त्री की इस मांग पर सरकार की तरफ से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. महंत ने पत्र में यह भी कहा है कि अगर सरकार अन्य धर्मों के लिए पूजा स्थल की व्यवस्था नहीं करती है तो फिर नमाज रूम भी बंद होना चाहिए. अंजनेरी नासिक पीठाधीश्वर अनिकेत शास्त्री हाल ही में बागेश्वर धाम का समर्थन करने के बाद चर्चा में आए थे.

" isDesktop="true" id="5276705" >
आपको बता दें बाबा बागेश्वर धाम को लेकर मचे बवाल पर अनिकेत शास्त्री ने धीरेंद्र कृष्ण का समर्थन किया था. उन्होंने बागेश्वर धाम का समर्थन करते हुए किसी मुस्लिम बाबा और पादरी द्वारा लोगों की बीमारी ठीक करने के दावे को चुनौती दी थी. उन्होंने कहा था कि अगर कोई मुस्लिम बाबा या पादरी ऐसा चमत्कार कर दे तो वो उसे सर्व संत समाज की तरफ से 51 लाख रुपये देंगे.

Tags: Bageshwar Dham, Maharashtra, Mumbai airport, Mumbai News, Nashik

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें