अपना शहर चुनें

States

एक सकेंड में हो जाती मौत! सिपाही ने रेलवे स्टेशन पर बजुर्ग की बचाई जान- देखें Video

ये हादसा सुबह 11 बजकर 36 मिनट का है (वीडियो ग्रैब- ANI)
ये हादसा सुबह 11 बजकर 36 मिनट का है (वीडियो ग्रैब- ANI)

Maharashtra Accident: 15 सकेंड के इस वीडियो का एक-एक फ्रेम देखकर आप सिहर जाएंगे. सीसीटीवी कैमरे में ये पूरी घटना कैद हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 2, 2021, 6:17 PM IST
  • Share this:
मुंबई.  रेलवे स्टेशन (Railway Station) पर लोग जल्दबाज़ी के चक्कर में अपनी जान जोखिम में डाल लेते हैं. कई बार लोग रेलवे ब्रिज का इस्तेमाल न करते हुए सीधे पटरी को पार कर दूसरे प्लैटफॉर्म पर पहुंचने की कोशिश करते हैं. उन्हें लगता है कि वो पटरी को पार कर आराम से स्टेशन की दूसरी तरफ पहुंच जाएंगे. लेकिन कई बार ऐसी गलती भारी पड़ जाती है. लिहाजा लोग हादसे का शिकार हो जाते हैं. एक ऐसा ही रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो मुंबई के दहिसर रेलवे स्टेशन (Dahisar Railway Station) से आई है. यहां एक 60 साल के बुजुर्ज की जान बाल-बाल बच गई. गनीमत ये रही कि उन्हें बचाने के लिए आखिरी वक्त पर एक सिपाही आ गया.

15 सकेंड के इस वीडियो का एक-एक फ्रेम देखकर आप सिहर जाएंगे. सीसीटीवी कैमरे में ये पूरी घटना कैद हो गई. यहां आप देख सकते हैं कि स्टेशन पर कोई भीड़ नहीं है. 60 साल के एक बुजुर्ग सामने वाले प्लैटफॉर्म की तरफ से पटरी पार करने की कोशिश करते हैं. वो रेलवे लाइन को लाांघ कर प्लैटफॉर्म पर हाथ के सहारे छलांग लगाने की कोशिश करते हैं. इसी दौरान उनके एक पैर से जूता निकल जाता है. जूता दो लाइनों के बीच गिर जाता है. लिहाजा उसे वो हाथ में लेकर वापस पटरी की दूसरी ओर जाते हैं. फिर जूता पहनकर वो पटरी पार करने की कोशिश करते हैं. बुजुर्ग इस बात से अनजान है कि कोई ट्रेन उनकी बांई तरफ से आने वाली है.

देखें वीडियो

वो एक सकेंड


इस बीच महाराष्ट्र पुलिस के एक सिपाही की नजर इस बुजुर्ग की तरफ जाती है. वो भाग कर उनके पास पहुंचता है. तभी प्लेटफॉर्म पर अचानक एक ट्रेन आ आ जाती है. बिल्कुल आखिरी लम्हों में सिपाही ने अपने हाथों के सहारे बुजुर्ग को प्लैटफॉर्म की तरफ खींच लिया. इस बीच तुरंत वहां से ट्रेन निकल जाती है. अगर एक सकेंड की भी देरी होती तो फिर बुजुर्ग की जान चली जाती.

ये भी पढ़ें:- Weather Report: दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और UP में ठंड से कल मिल सकती है राहत

कब हुआ ये हादसा?
ये हादसा 1 जनवरी की सुबह 11 बजकर 36 मिनट का है. ये बुजुर्ग कौन थे और इन्हें कहां जाना था इसको लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है. घटना का ये वीडियो वायरल हो गया है. किस्मत अच्छी थी कि बुजुर्ग की जान बच गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज