लॉकडाउन-2 में थमी नागपुर की रफ्तार, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

बुलढाणा जिले में शनिवार और रविवार का कर्फ्यू लागू है.

बुलढाणा जिले में शनिवार और रविवार का कर्फ्यू लागू है.

Nagpur Lockdown: महाराष्ट्र के नागपुर में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. कोरोना पर काबू पाने के लिए सख्त नियमों को लागू किया गया है. जिले में शादी, फंक्शन या किसी भी अन्य बड़े कार्य में सिर्फ 50 लोगों की मौजूदगी की ही इजाजत होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2021, 4:41 PM IST
  • Share this:
रवि गुलकारी

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए नागपुर में वीकेंड पर लॉकडाउन (Nagpur Lockdown) की घोषणा की गई है. शनिवार को लॉकडाउन फेज-2 का पहला दिन है. वीकेंड पर पहली बार नागपुर जिले की रफ्तार थमी हुई नजर आ रही है. सड़कों पर दूर तक सन्नाटा पसरा हुआ है. राज्य सरकार के आदेशानुसार नागपुर में शनिवार सुबह से ही लोग घर से बाहर नहीं निकले हैं.

जिले में केवल जरूरत की दुकानें ही खुली हैं. पुलिस का कहना है कि सड़कों पर सिर्फ उन्हीं लोगों की आवाजाही हो रही है, जिन्हें आवश्यकता है. अस्पताल और जरूरी सेवाओं को छोड़कर बाकि सबकुछ शनिवार और रविवार को बंद हैं.



7 मार्च तक साप्ताहिक बाजार बंद
दरअसल, महाराष्ट्र के नागपुर में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. कोरोना पर काबू पाने के लिए सख्त नियमों को लागू किया गया है. जिले में शादी, फंक्शन या किसी भी अन्य बड़े कार्य में सिर्फ 50 लोगों की मौजूदगी की ही इजाजत होगी.

औरंगाबाद में 8 मार्च तक नाईट कर्फ्यू
औरंगाबाद शहर में रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक का कर्फ्यू (Aurangabad Night Curfew) लगा दिया गया है. नाइट कर्फ्यू आठ मार्च तक जारी रहेगा. पुलिस आयुक्त निखिल गुप्ता ने बताया कि दिन में प्रशासनिक अधिकारियों की नागरिक निकाय एवं पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक हुई. उन्होंने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र, मेडिकल एवं आपात सेवाओं तथा सार्वजनिक परिवहन को इससे छूट दी गई है.

अमरावती में भी बढ़ाया गया लॉकडाउन
महाराष्ट्र में कोरोना (Coronavirus in Maharashtra) की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है. हर हफ्ते यह पिछले हफ्ते की तुलना में ज्यादा तेजी से फैल रहा है. शुक्रवार को महाराष्ट्र में 8333 नए कोरोना पॉजिटिव केस (Corona Case) सामने आए. राज्य के 36 में से 28 जिलों को कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया है. कोरोना की बड़ती रफ्तार को देखते हुए अमरावती में लॉकडाउन (Lockdown in Amravati) को 8 मार्च तक बढ़ा दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज