Home /News /maharashtra /

maharashtra nana patole meets congress president sonia gandhi lkm

महाराष्ट्र: एमएलए की अनुपस्थिति को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी नाराज, नाना पटोले ने दी आलाकमान को जानकारी

महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने गुरुवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. ANI

महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने गुरुवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. ANI

Nana Patole meets congress president Sonia Gandhi: महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाटा पटोले ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की है. इस मुलाकात में नाना पटोले ने सोनिया गांधी को महाराष्ट्र की वर्तमान राजनीति के बारे में अवगत कराया. इस दौरान पटोले ने सोनिया गांधी से हाल ही में राज्यसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस विधायकों द्वारा क्रॉस वोटिंग किए जाने के बारे में भी बताया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने गुरुवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की और उन्हें विधान परिषद चुनाव और महा विकास आघाडी सरकार के गिरने के घटनाक्रमों के बारे में पूरी जानकारी दी. पटोले ने कहा कि विधान परिषद के हालिया चुनावों में कई कांग्रेस विधायकों के कथित तौर पर क्रॉस-वोटिंग करने और एकनाथ शिंदे सरकार के शक्ति परीक्षण के दौरान सदन में कई विधायकों के मौजूद नहीं रहने के मामलों पर आलाकमान गंभीर है.

सूत्रों का कहना है कि पटोले ने कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व अध्यक्ष को महा विकास आघाड़ी सरकार के गिरने से जुड़ी स्थिति से भी अवगत कराया है. माना जा रहा है कि सोनिया गांधी विधायकों की अनुपस्थिति को लेकर सख्त नाराज हैं.
सात विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की
सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पटोले की मुलाकात के दौरान पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल भी मौजूद थे. महा विकास आघाड़ी सरकार के गिरने के बाद महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने पहली बार कांग्रेस नेतृत्व से मुलाकात की है. गौरतलब है कि पिछले महीने हुए विधान परिषद चुनाव के दौरान कांग्रेस के सात विधायकों ने कथित तौर पर क्रॉस वोटिंग की थी. कांग्रेस के दूसरे प्रत्याशी चंद्रकांत हंडोरे 20 जून को हुए द्विवार्षिक चुनाव में हार गए थे.

विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग
पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने इन विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. इसके बाद, शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार के शक्ति परीक्षण के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण सहित लगभग 10 कांग्रेस विधायक विधानसभा में मौजूद नहीं थे. कांग्रेस पूर्ववर्ती शिवसेना के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी सरकार का हिस्सा थी.

Tags: Congress, Maharashtra, Sonia Gandhi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर