होम /न्यूज /महाराष्ट्र /नासिक में आश्रम संचालक पर 6 लड़कियों ने लगाया बलात्कार का आरोप, पुलिस ने किया अरेस्ट

नासिक में आश्रम संचालक पर 6 लड़कियों ने लगाया बलात्कार का आरोप, पुलिस ने किया अरेस्ट

नासिक के पुलिस अधीक्षक किरण कुमार चह्वाण ने बताया कि यहां एक आश्रम संचालक पर 6 लड़कियों ने बलात्कार का आरोप लगाया है. (ANI Photo)

नासिक के पुलिस अधीक्षक किरण कुमार चह्वाण ने बताया कि यहां एक आश्रम संचालक पर 6 लड़कियों ने बलात्कार का आरोप लगाया है. (ANI Photo)

इस मामले में महाराष्ट्र सरकार ने भी कड़े कदम उठाते हुए 7 दिनों में पूरी जांच रिपोर्ट प्रिंसिपल सेक्रेटरी से मंगवाई है. ...अधिक पढ़ें

नासिक: महाराष्ट्र के नासिक में एक आश्रम में लड़कियों के साथ बलात्कार का मामला प्रकाश में आया है. आश्रम संचालक पर 6 लड़कियों के साथ बलात्कार करने का आरोप है. पुलिस ने आश्रम के निदेशक को रेप के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक निदेशक के खिलाफ आश्रम की कुछ और लड़कियां भी शिकायत लेकर सामने आ सकती हैं . पुलिस अब आश्रम में रहने वाली सभी लड़कियों से पूछताछ की तैयारी कर रही है. नासिक के पुलिस अधीक्षक किरण कुमार चह्वाण ने कहा, ’23 नवंबर को हमारे पास एक लड़की ने शिकायत की थी कि आश्रम चलाने वाला उसके साथ गलत हरकतें करता है.

पुलिस अधीक्षक ने कहा, ‘हमने मामला दर्ज कर जांच शुरू की, अब तक 5 और लड़कियों ने अपने स्टेटमेंट में कहा है कि आश्रम संचालक उनके साथ भी शारीरिक शोषण करता था. हमने छेड़छाड़ और रेप का मामला दर्ज किया है, 2 और लड़कियों का बयान लिया जा रहा है.’ इस मामले में महाराष्ट्र सरकार ने भी कड़े कदम उठाते हुए 7 दिनों में पूरी जांच रिपोर्ट प्रिंसिपल सेक्रेटरी से मंगवाई है. राज्य के बाल विकास मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा ने इस संबंध में मुख्य सचिव को पत्र लिखा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आश्रम में रहने वाली एक नाबालिग बच्ची की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने यहां पढ़ने वालीं दूसरी छात्राओं से पूछताछ की थी. इस पूछताछ में 5 लड़कियों ने आश्रम संचालक हर्षल मोरे के खिलाफ रेप के आरोप लगाए. पुलिस सूत्रों का कहना है कि आरोप लगाने वालीं 6 में से 5 लड़कियां नाबालिग हैं. इससे पहले इस साल अगस्त में महाराष्ट्र के चंद्रपुर में स्थित एक आश्रम स्कूल के अधीक्षक को एक नाबालिग छात्रा से रेप करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. इस मामले में पुलिस ने IPC और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था.

इस मामले की जांच के लिए SIT का भी गठन किया गया था. इधर, इस महीने की शुरुआत में छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से खबर आई थी कि एक बाल आश्रम में रहने वाली नाबालिग लड़की प्रेगनेंट हो गई है. आरोप लगे थे कि पिछले साल जून महीने में पीड़िता का रेप किया गया था. इस मामले में FIR के बाद पुलिस ने आश्रम में ही काम करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया. जानकारी ये भी आई थी कि पीड़िता की डिलीवरी कराई गई थी और उसने एक मृत बच्चे को जन्म दिया था.

Tags: Maharashtra, Nashik, Nashik Police

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें