Home /News /maharashtra /

maharashtra nawab malik anil deshmukh get voting right in floor test in the assembly supreme court given permission

महाराष्ट्र: फ्लोर टेस्ट में शामिल होंगे नवाब मलिक, अनिल देशमुख, सुप्रीम कोर्ट ने दी वोटिंग की इजाजत

फ्लोर टेस्ट में शामिल होने के लिए नवाब मलिक और अनिल देशमुख ने सुप्रीम कोर्ट में दी थी याचिका (ANI)

फ्लोर टेस्ट में शामिल होने के लिए नवाब मलिक और अनिल देशमुख ने सुप्रीम कोर्ट में दी थी याचिका (ANI)

Maharashtra Assembly: महाराष्ट्र में कल यानी गुरुवार को होने वाले फ्लोर टेस्ट में शामिल होने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने एनसीपी नेता नवाब मलिक और अनिल देशमुख को इजाजत दे दी है.

मुंबई: महाराष्ट्र में कल यानी गुरुवार को होने वाले फ्लोर टेस्ट में शामिल होने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने एनसीपी नेता नवाब मलिक और अनिल देशमुख को इजाजत दे दी है. महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक और पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करके कहा था कि उनको भी फ्लोर टेस्ट में वोट देने का अधिकार दिया जाए.

इससे पहले हुए एमएलसी के चुनाव में दोनों नेताओं को वोट देने का अधिकार नहीं मिला था. एनसीपी के ये दोनों नेता मनी लॉन्ड्रिंग के अलग-अलग मामलों में जेल में बंद हैं.

वहीं सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के फ्लोर टेस्ट कराने के आदेश पर अपना फैसला सुनाते हुए कहा कि, हम इस पर रोक नहीं लगाएंगे. इसलिए कल तय कार्यक्रम के अनुसार 11 बजे ही विधान भवन में बहुमत परीक्षण कराया जाएगा.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम राज्यपाल के आदेश पर रोक नहीं लगा सकते. हम नोटिस जारी कर रहे हैं. आप इस पर काउंटर फाइल कर सकते हैं. अन्य केस में मैरिट के आधार पर 11 जुलाई को फैसला होगा.

Tags: Chief Minister Uddhav Thackeray

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर