Home /News /maharashtra /

महाराष्ट्र: ST बस कर्मचारियों की हड़ताल में नक्सलियों की एंट्री, पुलिस ने शुरू की जांच

महाराष्ट्र: ST बस कर्मचारियों की हड़ताल में नक्सलियों की एंट्री, पुलिस ने शुरू की जांच

गोंदिया पुलिस ने नक्सली के बैनर-पोस्टर मिलने के बाद FIR दर्ज की है

गोंदिया पुलिस ने नक्सली के बैनर-पोस्टर मिलने के बाद FIR दर्ज की है

महाराष्ट्र (Maharashtra) में पिछले साल अक्टूबर से एसटी बस कर्मचारियों की हड़ताल चल रही है. अब अचानक एसटी बस कर्मचारियों की हड़ताल में नक्सलियों (Naxali) की एंट्री हो गई है.

मुंबई.  महाराष्ट्र (Maharashtra) में पिछले साल अक्टूबर से एसटी बस कर्मचारियों की हड़ताल चल रही है. एसटी बस कर्मचारी अपने आप को पूरी तरह से सरकार में शामिल करने के लिए महीनोंं से हड़ताल पर बैठे हैं. अब अचानक एसटी बस कर्मचारियों की हड़ताल में नक्सलियों (Naxali) की एंट्री हो गई है. कर्मचारियों की हड़ताल को नक्‍सली सपोर्ट मिल गया है. महाराष्ट्र के गोंदिया में नक्लियों ने ST बस कर्मचारियों की हड़ताल को सपोर्ट करने के लिए बैनर-पोस्टर लगाए हैं.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गोंदिया पुलिस ने नक्सली के बैनर-पोस्टर मिलने के बाद FIR दर्ज की है और जांच की जा रही है. यहां अक्‍टूबर 2021 से बस कर्मचारी अपनी अलग-अलग मांगोंं को लेकर हड़ताल पर हैं. पु‍लिस का कहना है कि कर्मचा‍रियों की हड़ताल को समर्थन देने के पीछे नक्सलियों की चालबाजी है. वे ऐसे आंदोलन को सपोर्ट कर, कुछ लोगों को अपनी ओर करने की कोशिश करते हैं. वे इन लोगों को सरकार के खिलाफ भड़काते हैं.

ये भी पढ़ें : RPN Singh Profile: कौन हैं पडरौना के राजा आरपीएन सिंह, ‘हाथ’ से जाते ही कांग्रेस को कर गए ‘बेघर’

ये भी पढ़ें :  महाराष्ट्र में शिवसेना-भाजपा का सफर…गठबंधन से गांठ-बंधन तक, जानें कब-कैसे बदला यह रिश्ता और अब किस मोड़ पर है?
इधर, मुंबई के आजाद मैदान में हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों का कहना है कि हमें  नक्सलियों का सपोर्ट नहीं चाहिए. हम उनसे कोई मदद नहींं चाहते. नक्सलियों से कोई लेना-देना नहीं है.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार ने एसटी बस कर्मचारियों की कुछ शर्ते मान ली हैं.  एसटी बस कर्मचारियों की सबसे बड़ी मांग है कि उन्‍हें वे सभी सरकारी सारी सुविधा दी जाएंं, जो दूसरे सरकारी विभागों के कर्मचारियों को मिलती है.

Tags: Maharashtra, Naxali

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर