Home /News /maharashtra /

maharashtra political crisis shiv sena leader aaditya thackeray says there are 2 groups of rebel

आदित्य ठाकरे बोले- दो धड़ों में बंटे हैं बागी विधायक, 15-16 MLA से हो रही है हमारी बात

आदित्य ठाकरे ने कहा कि ये पूरी साजिश उस वक्त रची गई जब सीएम उद्धव ठाकरे कोरोने का चलते बीमार थे (फोटो-ANI)

आदित्य ठाकरे ने कहा कि ये पूरी साजिश उस वक्त रची गई जब सीएम उद्धव ठाकरे कोरोने का चलते बीमार थे (फोटो-ANI)

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुवाहाटी के होटल में ठहरे हुए 9 बागी मंत्रियों के विभाग सोमवार को छीन लिए. जबकि बागी विधायक अपनी याचिका सुप्रीम कोर्ट में लेकर पहुंचे जिसने विधानसभा उपाध्यक्ष द्वारा उनके खिलाफ शुरू की गई अयोग्यता कार्यवाही पर 11 जुलाई तक रोक लगा दी.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई. ऐसा लग रहा है कि महाराष्ट्र में बागी नेता एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे के बीच आर-पार की लड़ाई शुरू हो गई है. गुवाहाटी और मुंबई के बीच दूरियां बढ़ती जा रही है. अब पूरा मामला कोर्ट कचहरी से होते हुए फ्लोर टेस्ट तक पहुंचने वाला है. इस बीच शिवसेना के नेता आदित्य ठाकरे ने दावा किया है कि गुवाहाटी में बैठे 15-16 विधायकों से उनकी बातचीत हो रही है. साथ ही उन्होंने आरोप लगाया है कि कुछ विधायकों को ‘कैदियों’ की तरह गुवाहाटी ले जाया गया है.

महाराष्ट्र के मंत्री और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा, ‘गुवाहाटी में विधायकों के दो ग्रुप हैं. 15-16 लोगों का एक समूह हमारे संपर्क में हैं. कुछ लोगों से अभी हाल में बात हुई है. दूसरा वो खेमा है जो भाग गया है, उनमें साहस और नैतिकता नहीं है,’

‘साहस है तो सामने आओ’
आदित्य ठाकरे ने कहा कि ये पूरी साजिश उस वक्त रची गई जब सीएम उद्धव ठाकरे कोरोने का चलते बीमार थे. उन्होंने कहा, ‘जो भी वापस आना चाहता है, हमारे दरवाजे खुले हैं. अगर विद्रोह करने वाले सचमुच साहसी हैं, तो इस्तीफा दें और हमारे सामने खड़े होने का साहस रखें. फ्लोर टेस्ट से पहले, उन्हें नैतिकता की परीक्षा देनी चाहिए. सीआरपीएफ गुवाहाटी के होटल में हैं जबकि उन्हें बाढ़ में फंसे लोगों की मदद करनी चाहिए.’

शिंदे को दिया गया था CM बनने का ऑफर
दो दिन पहले महाराष्ट्र सरकार में शिवसेना से मंत्री आदित्य ठाकरे ने दावा किया था कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पिछले महीने पार्टी नेता एकनाथ शिंदे से पूछा था कि क्या वह मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं, हालांकि शिंदे ने तब बात को टाल दिया था. उन्होंने कहा, ’20 मई को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे को (मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास)’वर्षा’ बुलाया था और पूछा था कि क्या वह मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं. हालांकि तब उन्होंने इस मुद्दे को टाल दिया था. लेकिन एक महीने बाद 20 जून को जो होना था वो हो गया.’ (भाषा इनपुट के साथ)

Tags: Aditya thackeray, Eknath Shinde, Shiv sena

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर