• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • महाराष्ट्र: भारी बारिश के पूर्वानुमान के बाद ठाणे, पालघर में उठाए गए एहतियाती कदम

महाराष्ट्र: भारी बारिश के पूर्वानुमान के बाद ठाणे, पालघर में उठाए गए एहतियाती कदम

लोगों से नदी, तालाब तथा अन्य जलाशयों से अगले कुछ दिनों तक दूर रहने और यात्रा करने से बचने की अपील की है. (फाइल फोटो- AP)

लोगों से नदी, तालाब तथा अन्य जलाशयों से अगले कुछ दिनों तक दूर रहने और यात्रा करने से बचने की अपील की है. (फाइल फोटो- AP)

Maharashtra Rainfall Forecast: अधिकारियों ने नदियों के किनारे रहने वाले लोगों को सतर्क रहने और अपने क्षेत्रों में जल स्तर बढ़ने पर सुरक्षित स्थानों पर जाने को कहा है. कोंकण क्षेत्र के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया गया है और नौ सितंबर तक भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया है.

  • Share this:

    ठाणे/पालघर. कोंकण क्षेत्र (Konkan Region) के लिए क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केन्द्र द्वारा अगले तीन दिन में भारी बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर ठाणे और पड़ोसी पालघर (Palghar) प्रशासन ने नागरिकों को सतर्क रहने को कहा है. महाराष्ट्र (Maharashtra) के इन दोनों जिलों के जिलाधिकारियों ने सोमवार रात अलग-अलग आदेश जारी किए और लोगों से नदी, तालाब तथा अन्य जलाशयों से अगले कुछ दिनों तक दूर रहने और यात्रा करने से बचने की अपील की है.

    प्रदेश में 10 सितंबर से शुरू होने वाले 10 दिवसीय गणेश उत्सव के मद्देनजर, ठाणे के जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर और पालघर के उनके समकक्ष डॉ. माणिक गुरसाल ने नागरिकों से यात्रा करते समय अधिक सावधान रहने और झीलों, नदियों तथा अन्य जलाशयों के पास नहीं जाने का कहा है. आदेश में मछुआरों के भी समुद्र तथा अन्य जलाशयों में जाने पर रोक लगा दी गई है.

    जिला प्रशासनों ने लोगों से उन नदियों पर बने पुल का इस्तेमाल नहीं करने को कहा है, जिनमें बाढ़ आई हुई है. उन्होंने लोगों से घर पर आवश्यक वस्तुओं को पर्याप्त मात्रा में रखने और अपने मकानों में लगे बिजली के मीटर को बाढ़ के पानी से बचाने के लिए भी कहा है. नागरिकों से कहा गया है कि वे जिला आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठों द्वारा समय-समय पर जारी दिशा-निर्देशों पर नजर रखें और अफवाहों पर ध्यान ना दें.

    अधिकारियों ने नदियों के किनारे रहने वाले लोगों को सतर्क रहने और अपने क्षेत्रों में जल स्तर बढ़ने पर सुरक्षित स्थानों पर जाने को कहा है. क्षेत्रीय मौसम विज्ञान विभाग ने कोंकण क्षेत्र के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है और नौ सितंबर तक भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज