अब 21 मार्च को होगी महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की परीक्षा, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

आयोग ने यह घोषणा भी की कि 27 मार्च और 21 अप्रैल को होने वाली दो अन्य परीक्षाएं भी निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होगी.

आयोग ने यह घोषणा भी की कि 27 मार्च और 21 अप्रैल को होने वाली दो अन्य परीक्षाएं भी निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होगी.

Maharashtra Public Service Commission Exam: आयोग ने कहा, ‘‘परीक्षा अब 21 मार्च को पूरे राज्य में उन्हीं केंद्रों में होगी. जिन छात्रों को 14 मार्च को निर्धारित परीक्षा के लिए हॉल टिकट मिल चुके हैं वे 21 मार्च को परीक्षा में बैठ सकेंगे.’’

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2021, 9:34 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (एमपीएससी) की प्रारंभिक परीक्षा 21 मार्च को होगी. पहले यह परीक्षा आगामी रविवार को होने वाली थी, लेकिन एमपीएससी ने कोविड-19 संबंधी हालात के मद्देनजर बृहस्पतिवार को इसे स्थगित कर दिया था. परीक्षा स्थगित करने की घोषणा राहत एवं पुनर्वास विभाग ने एक सर्कुलर में की थी लेकिन छात्रों ने इसका विरोध किया. विपक्षी भाजपा के साथ-साथ सत्तारूढ़ गठबंधन कांग्रेस और राकांपा के नेताओं ने भी इस फैसले की आलोचना की.

इसके बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार शाम को घोषणा की कि परीक्षा अब 22 मार्च को होगी. हालांकि आयोग ने कहा, ‘‘परीक्षा अब 21 मार्च को पूरे राज्य में उन्हीं केंद्रों में होगी. जिन छात्रों को 14 मार्च को निर्धारित परीक्षा के लिए हॉल टिकट मिल चुके हैं वे 21 मार्च को परीक्षा में बैठ सकेंगे.’’

27 मार्च और 21 अप्रैल को होंगी परीक्षाएं

आयोग ने यह घोषणा भी की कि 27 मार्च और 21 अप्रैल को होने वाली दो अन्य परीक्षाएं भी निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होगी. प्रारंभिक परीक्षा पहले पिछले वर्ष अप्रैल में होनी थी लेकिन कोविड-19 के कारण यह बार-बार टलती गई.
Youtube Video


14 मार्च को आयोजित होनी थी परीक्षा

महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) की प्रीलिम्स परीक्षा 14 मार्च को आयोजित होनी थी. इससे पहले यह परीक्षा 11 अक्टूबर 2020 को होनी थी, लेकिन आयोग की ओर से इसका नया शेड्यूल जारी किया गया.



ये भी पढ़ेंः- ममता Vs शुवेंदु: क्या नंदीग्राम की लड़ाई स्थानीय और बाहरी नेताओं की है?

महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग, महाराष्ट्र स्टेट सर्विस एग्जामिनेशन के जरिये राज्य सरकार के विभिन्न विभागों, ब्लॉक डेवल्पमेंट ऑफिसर, डिप्टी सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस आदि पदों पर नियुक्तियां करता है. कुल 200 पदों पर होने वाली भर्तियों के लिए इस परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. इस परीक्षा में कुल दो पेपर होंगे- जनरल स्टडीज और सिविल सर्विस एप्टीट्यूट टेस्ट.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज