चिपलुन में पहली मंजिल तक भरा बारिश का पानी, हेलीकॉप्‍टर से निकाले जा रहे लोग

चिपलुन में पहली मंजिल तक बारिश का पानी भर चुका है.

मौसम विभाग (Meteorological Department) के मुताबिक महाराष्‍ट्र (Maharashtra) के कई हिस्‍सों में अभी और बारिश (Rain) की संभावना है. बारिश को देखते हुए पूरे महाराष्‍ट्र में रेड अलर्ट जारी किया गया है. कोल्हापुर और चिपलुन में काफी ज्‍यादा पानी भर जाने के बाद एनडीआरएफ की मदद मांगी गई है

  • Share this:
    मुंबई.  में पिछले कई दिनों से हो रही बारिश के कारण शहरों में पानी भर गया है. कई इलाकों में पहली मंजिल पूरी तरह से पानी में डूब गई है और चारों तरफ पानी भरा हुआ दिखाई पड़ रहा है. कई शहरों में नदियां उफान पर है. मौसम विभाग के मुताबिक महाराष्‍ट्र के कई हिस्‍सों में अभी और बारिश की संभावना है. बारिश को देखते हुए पूरे महाराष्‍ट्र में रेड अलर्ट जारी किया गया है. कोल्हापुर और रत्नागिरी के चिपलुन में काफी ज्‍यादा पानी भर जाने के बाद एनडीआरएफ की मदद मांगी गई है.

    मौसम विभाग के मुताबिक महाराष्ट्र के पुणे, लातूर, बीड, सिंधुदुर्ग, परभणी, जालना, हिंगोली, नांदेड़, सतारा और रत्नागिरी जैसे शहरों में अभी कुछ दिन और बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग मुंबई में भी बारिश का अलर्ट जारी किया है लेकिन फिलहाल यहां पर बारिश नहीं हो रही है.
    मुंबई में सुबह 10.46 मिनट पर हाई टाइड आने की चेतावनी दी गई है. ऐसे में अगर मुंबई में भी बारिश का पानी भर सकता है.



    इसे भी पढ़ें :- कसारा घाट पर बारिश से भूस्‍खलन, यूपी-बिहार समेत कई राज्‍यों के लिए ट्रेन सेवा ठप

    महाराष्‍ट्र के कोल्‍हापुर, कोंकण और रत्नागिरी के चिपलुन की हालत बेहद खराब हो चुकी है. चिपलुन में मकान की पहली मंजिल पूरी तरह से पानी में डूब चुकी है. चिपलुन में चारों ओर केवल पानी नजर आ रहा है. चिपलुन की स्थिति को देखते हुए एनडीआरएफ की टीम को लगाया गया है. महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पानी में फंसे लोगों को हेलीकॉप्टर से निकालने का आदेश जिला अधिकारियों को दे दिए हैं.

    इसे भी पढ़ें :- Maharashtra Rain: ठाणे और पालघर में आफत की बारिश, गांवों में भारी नुकसान, NDRF तैनात

    भूस्खलन के बाद नासिक-जवाहर मार्ग बंद किया गया
    पालघर कलेक्टर के डॉ. माणिक गुरसाल ने एक संदेश में कहा कि भूस्खलन के बाद नासिक-जवाहर मार्ग बंद कर दिया गया था. इसके बृहस्पतिवार शाम तक परिचालन फिर से शुरू होने की संभावना है. उन्होंने लोगों से त्रंबक-देवगांव-खोडाला मार्ग का इस्तेमाल करने की अपील भी की. अधिकारियों ने बताया कि पालघर में वसई, विरार सहित कई स्थानों पर बाढ़ आई, लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.