महाराष्ट्र में आज फिर नए मामलों से ज्यादा हुई रिकवरी, मुंबई में 2 हजार से कम केस

महाराष्ट्र में कोरोना से हालात अब सुधर रहे हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

महाराष्ट्र में कोरोना से हालात अब सुधर रहे हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

महाराष्ट्र में महामारी (Maharashtra Covid-19) के 42582 नए केस सामने आए हैं. जबकि कुल 54535 लोग महामारी को हराकर स्वस्थ हुए हैं. 24 घंटे के दौरान राज्य में 850 लोगों ने जान गंवाई है. मुंबई की बात करें तो यहां पर 1946 नए मामले सामने आए हैं और रिकवर होने वालों की संख्या 2037 है.

  • Share this:

ममुंबई. कोरोना महामारी से देश में सर्वाधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र (Maharashtra Covid-19) में आज फिर नए मामलों (New Case) से ज्यादा रिकवरी (Recovery) हुई है. वहीं देश की आर्थिक राजधानी (Economic Capital) कही जाने वाली मुंबई (Mumbai) में 2 हजार से कम नए मामले सामने आए हैं. कोरोना के खिलाफ सक्रिय कार्रवाई को लेकर मुंबई मॉडल (Mumbai Model) की केंद्र सरकार की तरफ से भी तारीफ की गई है.

गुरुवार को महाराष्ट्र में महामारी के 42582 नए केस सामने आए हैं. जबकि कुल 54535 लोग महामारी को हराकर स्वस्थ हुए हैं. 24 घंटे के दौरान राज्य में 850 लोगों ने जान गंवाई है. राज्य में कुल कोरोना मामलों संख्या 52 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है. कुल रिकवरी 46 लाख से ऊपर है तो कुल 78857 मौतें हुई हैं.

सुधर रहे हैं आर्थिक राजधानी के हालात, वैक्सीनेशन को लेकर प्रक्रिया तेज

राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां पर 1946 नए मामले सामने आए हैं और रिकवर होने वालों की संख्या 2037 है. शहर में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 684048 है. इस वक्त शहर में 38 हजार से ज्यादा एक्टिव केस हैं. बता दें कि बृहन्‍मुंबई महानगर पालिका (BMC) ने गुरुवार को वैक्‍सीन के टीकाकरण को लेकर बड़ी घोषणा की है. मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने जानकारी दी है कि बीएमसी ने वैक्‍सीन के लिए वैश्विक टेंडर जारी किया है. ऐसा करने वाला यह पहला म्‍यूनिसिपल कॉरपोरेशन है.
मुंबई की मेयर ने दी जानकारी

मुंबई की मेयर ने जानकारी दी कि वैक्‍सीन के लिए इस ग्‍लोबल टेंडर की आखिरी तारीख 18 मई है. प्रक्रिया पूरी होने के 3 हफ्ते के अंदर संबंधित कंपनी को वैक्‍सीन मुहैया कराने होंगे. इसके लिए उसे इंडियन काउंसिल ऑफ इंडिया और ड्रग्‍स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया की सभी गाइडलाइंस का पालन करना होगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज