• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • COVID-19: महाराष्ट्र में 7 अक्टूबर से फिर से खुलेंगे धर्मस्थल, जानें और कहां-कहां मिली है छूट

COVID-19: महाराष्ट्र में 7 अक्टूबर से फिर से खुलेंगे धर्मस्थल, जानें और कहां-कहां मिली है छूट

ठाकरे ने कहा, ‘राज्य में सभी धार्मिक स्थल सात अक्टूबर से खुलेंगे. महाराष्ट्र सरकार ने तीसरी लहर की तैयारी की है लेकिन एहतियात बरतते हुए राज्य सरकार अलग-अलग गतिविधियों में छूट दे रही है.’

ठाकरे ने कहा, ‘राज्य में सभी धार्मिक स्थल सात अक्टूबर से खुलेंगे. महाराष्ट्र सरकार ने तीसरी लहर की तैयारी की है लेकिन एहतियात बरतते हुए राज्य सरकार अलग-अलग गतिविधियों में छूट दे रही है.’

Covid-19 Maharashtra: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि राज्य में संक्रमण के मामले कम हो रहे हैं लेकिन कोरोना वायरस का खतरा बना हुआ है. उन्होंने कहा, ‘कोविड-19 के रोजाना मामलों में भले ही कमी आ रही है लेकिन हर किसी को सावधानी बरतनी चाहिए और कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए.'

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    मुंबई.  महाराष्ट्र सरकार ने ऐलान किया है कि राज्य के सभी धार्मिक स्थल (Religious Places ) सात अक्टूबर से कोविड-19 प्रोटोकॉल (COVID-19) के पालन के साथ खुलेंगे, यानी नवरात्री के पहले दिन से मंदिर खुल जाएंगे. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ये घोषणा करते हुए लोगों से अपील की कि सुरक्षा में कोताही नहीं करें और महामारी की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए कोविड-19 प्रोटोकॉल अपनाएं.

    ठाकरे ने कहा, ‘राज्य में सभी धार्मिक स्थल सात अक्टूबर से खुलेंगे. महाराष्ट्र सरकार ने तीसरी लहर की तैयारी की है लेकिन एहतियात बरतते हुए राज्य सरकार अलग-अलग गतिविधियों में छूट दे रही है.’ आईए एक नजर डालते हैं कि महाराष्ट्र में दूसरी लहर खत्म होने के बाद से किन जगहों पर छूट दी गई है…

    महाराष्ट्र सरकार ने फ्रंटलाइन और आवश्यक सेवा कर्मियों के लिए लोकल ट्रेनों को फिर से खोलने की अनुमति दी है. इसके अलावा लोकल ट्रेन में उन नागरिकों को भी यात्रा की इजाजत है जिन्होंने वैक्सीन की दोनों डोज़ ले ली है. 15 अगस्त से दूसरे शॉट के 14 दिन बाद लोग ट्रेन का इस्तेमाल कर सकते हैं.
    कोविड दिशा-निर्देशों के साथ 50 प्रतिशत क्षमता के साथ रेस्टोरेंट को खोलने की अनुमति दे दी गई है. यहां काम करने वाले सभी कर्मचारियों को पूरी तरह से टीका लगाना जरूरी है. सभी रेस्तरां पूरे दिन रात 10 बजे तक चल सकते हैं, हालांकि होम डिलीवरी 24 घंटे चल सकती है.
    सभी आवश्यक और गैर-जरूरी दुकानें हर दिन रात 10 बजे तक संचालित हो सकती हैं. यहां सभी कर्मचारियों का पूर्ण टीकाकरण किया जाना जरूरी है.
    जिम, योग केंद्र, सैलून, स्पा, ब्यूटी पार्लर सभी दिन सुबह 10 बजे तक 50 प्रतिशत क्षमता से संचालित हो सकते हैं. यहां सभी कर्मचारियों का पूर्ण टीकाकरण किया जाना जरूरी है.
    ऑफिस को कुल कर्मचारियों की संख्या के 25% पर काम करने की अनुमति है. जरूरी सेवा वाले निजी कार्यालय 24 घंटे काम कर सकते हैं.
    होटल/मैरिज हॉल जैसे बंद परिसरों में अधिकतम 100 लोगों के साथ और बाहर में अधिकतम 200 लोगों के साथ विवाह की अनुमति है.
    बैडमिंटन, टेबल टेनिस, स्क्वैश जैसे सभी इनडोर खेलों की अनुमति है.हर खेल में केवल दो खिलाड़ियों को खेलने की अनुमति है. खिलाडिय़ों, कर्मचारियों समेत सभी का पूर्ण टीकाकरण जरूरी है
    महाराष्ट्र ने 4 अक्टूबर से ग्रामीण क्षेत्रों में कक्षा 5 से 12 के लिए और शहरी क्षेत्रों में 8 से 12 तक के स्कूलों को फिर से खोलने की घोषणा की है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज