महाराष्ट्र के ठाणे में कोरोना वायरस के 983 नए मामले, अब तक 6343 मरीजों की मौत

महाराष्‍ट्र में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना वायरस संक्रमण के मामले. (Pic- AP)

महाराष्‍ट्र में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना वायरस संक्रमण के मामले. (Pic- AP)

Maharashtra Coronavirus: अधिकारी ने बताया कि जिले में अब तक 2,61,649 लोग संक्रमित होने के बाद स्वस्थ हो गए हैं और संक्रमितों के ठीक होने की दर 94.26 प्रतिशत है.

  • Share this:
ठाणे (महाराष्ट्र). महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के 983 नए मामले सामने आने के बाद जिले में अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 2,77,569 हो गई है. एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि संक्रमण के ये नए मामले सोमवार को सामने आए. उन्होंने बताया कि छह और लोगों की मौत होने के बाद संक्रमण के कारण मारे गए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 6,343 हो गई. ठाणे में संक्रमण के कारण मृत्युदर 2.29 प्रतिशत है.

अधिकारी ने बताया कि जिले में अब तक 2,61,649 लोग संक्रमित होने के बाद स्वस्थ हो गए हैं और संक्रमितों के ठीक होने की दर 94.26 प्रतिशत है. जिले में अभी 9,577 लोगों का उपचार चल रहा है. एक अन्य अधिकारी ने बताया कि पड़ोसी पालघर जिले में कोविड-19 के मामलों की संख्या 46,811 और मृतक संख्या 1,207 है.

Youtube Video




महाराष्ट्र के होटलों, सिनेमा हॉल, कार्यालयों के लिए कड़े नियमों की घोषणा
इससे पहले 15 मार्च को राज्य सरकार ने यह घोषणा की कि महाराष्ट्र में सिनेमा हॉल, रेस्तरां और स्वास्थ्य एवं आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी कार्यालय 31 मार्च तक आधी क्षमता के साथ काम करेंगे. इसमें  कहा गया कि कोविड-19 महामारी को लेकर जब तक केंद्र सरकार की अधिसूचना लागू है, तब तक नियमों का उल्लंघन करने पर इन प्रतिष्ठानों को बंद कर दिया जाएगा. राज्य सरकार ने एक अधिसूचना जारी कर कहा कि इन प्रतिष्ठानों में किसी को भी बिना मास्क पहने या तापमान की जांच किए बगैर प्रवेश की अनुमति नहीं होगी.

कोरोना मामले बढ़ने के बाद सरकार ने उठाए कदम
महाराष्ट्र में सोमवार (15 मार्च) को संक्रमण के नए मामलों की संख्या फिर 15,000 से अधिक हो गई. प्रतिष्ठान (सिनेमा हॉल, होटल, कार्यालय) यह सुनिश्चित करेंगे कि आगंतुकों के मास्क पहनने के नियम और सामाजिक दूरी बनाए रखने के नियम लागू करने की खातिर उनके पास पर्याप्त कर्मी हैं. ये पाबंदियां शॉपिंग मॉल पर भी लागू होंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज