• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • पत्नी का गला घोंटा फिर पहचान छुपाने के लिए जला दिया शव, 14 दिन बाद पुलिस ने किया गिरफ्तार

पत्नी का गला घोंटा फिर पहचान छुपाने के लिए जला दिया शव, 14 दिन बाद पुलिस ने किया गिरफ्तार

पत्नी की हत्या कर भाग गया था पति (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पत्नी की हत्या कर भाग गया था पति (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने गुमराह करने के लिए शव पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी. गिरफ्तार आरोपी की पहचान सूरज आनंद खरात के तौर पर हुई.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    ठाणे. महाराष्ट्र स्थित ठाणे (Thane) पुलिस ने शुक्रवार को उल्हासनगर में 25 वर्षीय पत्नी की कथित तौर पर गला घोंटकर हत्या करने और बाद में उसके घर के अंदर उसके शरीर को जलाने के आरोप में 26 वर्षीय पति को गिरफ्तार किया.पुलिस ने बताया कि आरोपी ने गुमराह करने के लिए शव पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी. गिरफ्तार आरोपी की पहचान सूरज आनंद खरात के तौर पर हुई है, जो उल्हासनगर के गायकवाड़पाड़ा में अपनी पत्नी सुशीला साहेबराव निकलजे के साथ रहता था. पुलिस ने कहा कि खरात को अपनी पत्नी पर अवैध संबंध होने का शक था, जिसके कारण दोनों में लड़ाई होती थी. खरात ने ऐसी ही एक लड़ाई के दौरान फावड़े से उसकी गला दबाकर हत्या कर दी.

    इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारी ने कहा ‘यह सब एक झटके में हुआ और जब तक उसे होश आया, तब तक महिला मर चुकी थी. ऐसे में उसने सोचा कि वह शव जलाकर पुलिस को गुमराह करेगा क्योंकि इससे  पहचान करने में दिक्कत होती. उसने यह भी सोचा कि पुलिस सोच सकती है कि उसकी पत्नी ने आत्महत्या की है.’ निकलजे का शव 22 अगस्त को मिला जब पड़ोसियों ने घर से दुर्गंध आने की शिकायत की थी. शिकायत के बाद शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन को सूचित किया गया और एक टीम मौके पर गई.

    महिला ने दी खरात के बारे में अहम जानकारी
    रिपोर्ट के अनुसार इंस्पेक्टर महेश तारडे ने कहा ‘महिला के शरीर को पोस्टमॉर्टम के लिए जेजे अस्पताल भेजा गया था और डॉक्टरों ने कहा कि आग लगाने से पहले उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी. इसके बाद शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन में हत्या और सबूत नष्ट करने का मामला दर्ज किया गया था.’ पुलिस ने तब पड़ोस में उसके बारे में पूछताछ की लेकिन कोई भी उन्हें नहीं जानता था क्योंकि वे हाल ही में वहां शिफ्ट हुए थे. एक अधिकारी ने कहा, ‘ बाद में एक महिला मिली जिसने उनकी पहचान बताई और खरात का फोन नंबर भी दिया.’

    खरात वेटर का काम करता था. पुलिस को पता चला कि वह बदलापुर के कामगारनगर के पास आने वाला है. एक अधिकारी ने कहा ‘हमने जाल बिछाया और उसे गिरफ्तार कर लिया. उसने अपराध कबूल कर लिया है.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज