महाराष्ट्र में एक हफ्ते में तीसरी कैबिनेट मंत्री कोरोना पॉजिटिव, अब तक 12 मंत्री संक्रमित

अब तक 12 मंत्री कोरोना से संक्रमित हुए हैं जिसमें से नौ संक्रमण से उबर चुके हैं.
अब तक 12 मंत्री कोरोना से संक्रमित हुए हैं जिसमें से नौ संक्रमण से उबर चुके हैं.

Maharashtra Covid Positive Ministers: महाराष्ट्र कैबिनेट (Maharashtra Cabinet) में स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद अब उद्धव कैबिनेट में कोरोना से संक्रमित मंत्रियों की संख्या बारह हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2020, 9:56 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में एक और मंत्री कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाई गई हैं. प्राप्त जानकारी के मुताबिक वर्षा गायकवाड़ (Varsha Gaikwad) कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित पाई गई हैं. गायकवाड़ में बीमारी के कोई लक्षण नहीं हैं. बता दें वर्षा गायकवाड़ महाराष्ट्र कैबिनेट में स्कूल शिक्षा मंत्री हैं. एनसीपी (NCP) की नेता वर्षा गायकवाड़ धारावी विधानसभा (Dharavi Assembly) से विधायक हैं. गायकवाड़ के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद महाराष्ट्र में फिलहाल कोविड-19 से संक्रमित मंत्रियों की संख्या तीन हो गई है. महाराष्ट्र कैबिनेट (Maharashtra Cabinet) में अब तक 12 मंत्री कोरोना से संक्रमित हुए हैं जिसमें से नौ संक्रमण से उबर चुके हैं.

इससे पहले शुक्रवार को राज्य के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत (Nitin Raut) कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. नितिन राउत ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी. राउत ने शुक्रवार को ट्वीट कर बताया था कि वह कोविड-19 से संक्रमित हैं और उन्होंने अपने संपर्क में आए लोगों से जांच कराने की अपील की थी. नितिन राउत के अलावा राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री और एनसीपी के नेता हसन मुशर्रफ भी शुक्रवार को ही कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे.





ये मंत्री अब तक हो चुके हैं कोरोना से संक्रमित
इससे पहले जितेंद्र अव्हाड (आवास), अशोक चव्हाण (पीडब्ल्यूडी), धनंजय मुंडे (सामाजिक न्याय), सुनील केदार (पशुपालन), बालासाहेब पाटिल (को-ऑपरेशन), असलम शेख (वस्त्र), अब्दुल सत्तार (राज्य मंत्री-ग्रामीण विकास), संजय बंसोडे (राज्य मंत्री-पर्यावरण) और विश्वजीत कदम (राज्य मंत्री-को-ऑपरेशन) कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे.

महाराष्ट्र में 18 हजार से ज्यादा नए केस
बता दें महाराष्ट्र में मंगलवार को कोविड-19 के 18,390 नये मामले सामने आए हैं जिससे राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 12,42,770 हो गयी. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. विभाग ने बताया कि 392 लोगों ने संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया, जिससे राज्य में महामारी में मरने वालों की संख्या 33,407 हो गयी. उन्होंने बताया कि उपचार के बाद दिन में कुल 20,206 रोगियों को छुट्टी दे दी गई, जिससे राज्य में ठीक हुए मरीजों की संख्या 9,36,554 पहुंच गई. राज्य में अब 2,72,410 मरीजों का इलाज चल रहा है.

मुंबई शहर में दिन के दौरान संक्रमण के 1,628 नए मामले सामने आए, जिसने महानगर में संक्रमितों की कुल संख्या 1,87,904 तक पहुंच गई, जबकि 50 और मरीजों की जान जाने से मृतकों की संख्या 8,555 हो गई. राज्य में अब तक 60,17,284 जांच हुई हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज