चंद्रपुर वन रेंज में बाघिन और 2 शावकों की मौत, ज़हर देने का शक

मृत बाघिन की उम्र 5 साल और दोनों शावकों के 8 से 9 महीने के होने का अनुमान है. माना जा रहा है कि बछड़े के शव में विष डाला गया था जिसको खाने के दौरान बाघिन और उसके दोनों शावकों की मौत हुई है.

News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 2:36 PM IST
News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 2:36 PM IST
महाराष्ट्र के चंद्रपुर में 3 बाघों के शव मिलने से हड़कंप मच गया है. न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार चिमूर वनपरिक्षेत्र से सटे शंकरपुर वनक्षेत्र में एक नाले में बाघिन और उसके 2 शावकों के शव मिले हैं. मृत बाघिन की उम्र 5 साल और दोनों शावकों के 8 से 9 महीने के होने का अनुमान है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मेटेपार गांव के पास स्थित तालाब के पास कुछ लोग जामुन के पेड़ पर चढ़कर उसके फल तोड़ रहे थे. इस दौरान उन्होंने पास के नाले में 3 बाघों के शव देखे. जिसके बाद उन्होंने फौरन इसकी सूचना वन विभाग को दी. वन अधिकारी जब मौके पर पहुंचे तो उन्होंने पाया कि 3 बाघ और उनसे कुछ ही दूर 1 बछड़ा मरे पड़े थे.



एक साथ 3 बाघों के शव मिलने की खबर फैलते ही यहां लोगों की भीड़ जुट गई. माना जा रहा है कि बछड़े के शव में विष डाला गया था जिसको खाने के दौरान बाघिन और उसके दोनों शावकों की मौत हुई है.
Loading...

बता दें कि इस इलाके में इस साल जहर देकर बाघ को मारने का यह दूसरा मामला सामने आया है.

दुनिया के 70 प्रतिशत से ज्यादा बाघ भारत में हैं. मगर फिर भी यहां बाघों के जीवन पर लगातार खतरा मंडराता रहता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 9, 2019, 2:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...