महाराष्ट्र: 14 लोगों की जान लेने वाली बाघिन अवनि मारी गई

नरभक्षी बाघिन अवनि ने अपना दूसरा शिकार खेत में काम कर रहे एक बुजुर्ग को बनाया था. उसने बुजुर्ग पर हमला करके उसका बायां पैर खा लिया था. इसके बाद एक के बाद एक कई मामले सामने आए.

News18Hindi
Updated: November 3, 2018, 11:38 AM IST
महाराष्ट्र: 14 लोगों की जान लेने वाली बाघिन अवनि मारी गई
प्रतीकात्मक तस्वीर
News18Hindi
Updated: November 3, 2018, 11:38 AM IST
महाराष्ट्र के यवतमाल में शुक्रवार रात नरभक्षी बाघिन अवनि (टी1) को मार दिया गया है. उसने कथित रूप से 14 लोगों की जान ली थी. इस बाघिन ने अपना पहला शिकार एक वृद्ध महिला को बनाया था. खेत में पड़े जब लोगों ने उसके शव को देखा तो पीठ पर पंजे के गहरे निशान मिले थे. महाराष्ट्र में कई लोगों की मौत के बाद इसी साल सितंबर में बाघिन की तलाश शुरू हो गई थी. हालांकि अभी कुछ दिन पहले ही मुंबई के लोकखंडवाला में टीवी सीरियल के एक्टर और एक्ट्रेस ने बाघिन अवनि को बचाने के लिए मार्च निकाला था. कुछ सामाजिक संगठनों ने उसकी रक्षा के लिए कोर्ट से भी गुहार लगाई थी.

बता दें कि नरभक्षी बाघिन अवनि ने अपना दूसरा शिकार खेत में काम कर रहे एक बुजुर्ग को बनाया था. उसने बुजुर्ग पर हमला करके उसका बायां पैर खा लिया था. इसके बाद एक के बाद एक कई मामले सामने आए. उस दौरान ऐसा भी हुआ कि बाघिन ने एक दिन में दो लोगों की जान ली. क्षेत्र में दहशत इस कदर फैल गई कि लोग रात में लाठी और मशालें लेकर गश्त पर निकलने लगे.



ये भी पढ़ें: VIDEO: सरकार की उपेक्षा का शिकार हुआ रामनगर फॉरेस्ट डिवीजन

इसके बाद वन विभाग सतर्क हो गया और उसको खत्म करने के लिए 200 लोगों की टीम बनाई गई. फॉरेस्ट रेंजर्स हाथियों पर सवार होकर आदमखोर बाघिर की तलाश करने लगे. पहले बाघिन को बेहोश करके कैद कर चिड़ियाघर भेजने की योजना थी. बाघिन के हमलों की जगह से सैंपल लेकर डीएनए जांच की गई थी. जिससे जांचकर्ता इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि यह मादा बाघिन पांच साल की है और अब आदमखोर हो चुकी है. वह मांस खाने के लिए लोगों का शिकार कर रही है.

ये भी पढ़ें: VIDEO : पहले टॉयलेट में रखा और फिर रस्सियों से घसीटा राष्ट्रीय पशु का शव

 

Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार