Home /News /maharashtra /

Maharashtra Big Unlock: आज से खुलेंगे सिनेमाघर और एम्‍यूजमेंट पार्क, जानें क्‍या है गाइडलाइंस

Maharashtra Big Unlock: आज से खुलेंगे सिनेमाघर और एम्‍यूजमेंट पार्क, जानें क्‍या है गाइडलाइंस

महाराष्ट्र में आज से खुलेंगे सिनेमाघर और एम्‍यूजमेंट पार्क, जानें क्‍या है गाइडलाइंस

महाराष्ट्र में आज से खुलेंगे सिनेमाघर और एम्‍यूजमेंट पार्क, जानें क्‍या है गाइडलाइंस

Maharashtra: राज्य सरकार (Maharashtra Government) की ओर से जारी नई गाइडलाइन के मुताबिक कुछ शर्तों के साथ सिनेमा हॉल (Cinema Halls) और एम्‍यूजमेंट पार्कों (Amusement Parks) को खोला जा रहा है. इसके साथ ही रेस्‍तरां, दुकानों और भोजनालयों का समय भी बढ़ाने की अनुमति दी जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में तेजी से कम हो रहे कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के मामलों को देखते हुए महाराष्‍ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने लॉकडाउन (Lockdown) में बड़ी राहत देने का फैसला किया है. आज से महाराष्‍ट्र में बड़ा अनलॉक (Unlock) होने जा रहा है. सरकार की ओर से जारी नई गाइडलाइन के मुताबिक कुछ शर्तों के साथ सिनेमा हॉल (Cinema Halls) और एम्‍यूजमेंट पार्कों (Amusement Parks) को खोला जा रहा है. साथ ही रेस्‍तरां, दुकानों और भोजनालयों का समय भी बढ़ाने की अनुमति दी जा रही है. मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ये फैसला महाराष्‍ट्र कोविड-19 टास्‍क फोर्स के साथ हुई बैठक के बाद लिया है.

    बता दें कि चेन्नई स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ मैथमैटिकल साइंसेज के शोधकर्ताओं के मुताबिक, मुंबई का आर-वैल्यू, अक्टूबर की पहली छमाही में एक से अधिक होने के बाद एक से नीचे आ गया है. सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि कोरोना वायरस को बढ़ने से रोकने लिए कोविड नियमों का सख्‍ती से पालन किया जाए, सेवा प्रदाताओं के साथ-साथ आगंतुकों को भी पूरी तरह से टीका लगाने की आवश्‍यकता जैसे नियमों का पालन सुनिश्चित किया जाए.

    महाराष्ट्र सरकार ने शुक्रवार से मनोरंजन पार्कों को फिर से खोलने की अनुमति दी है. मुख्यमंत्री सचिवालय की ओर से बताया गया है कि जैसे-जैसे कोरोना रोगियों की संख्‍या में कमी आ रही है, वैसे-वैसे हम प्रतिबंधों में ढील दे रहे हैं. हम 22 अक्टूबर से सिनेमाघरों को फिर से खोल रहे हैं. रेस्तरां और दुकानों के काम के घंटे बढ़ाने की लगातार मांग की जा रही है. मनोरंजन पार्कों के अलावा, ठाकरे सरकार ने सिनेमा हॉल, थिएटर और मल्टीप्लेक्स को 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दे दी है. सिनेमा हॉल में जाने वालों को आरोग्य सेतु ऐप पर अपनी ‘सुरक्षित स्थिति’ दिखाने के लिए कहा जाएगा. इसके अलावा मास्‍क, सामाजिक दूरी, खांसते और छींकते समय चेहरे को ढंकना, नियमित रूप से हाथ की सफाई आदि कोविड नियमों का पालन करने के सख्‍त निर्देश जारी किए गए हैं.

    सिनेमा हॉल को फिर से शुरू करने की अनुमति देने का निर्णय फिल्म निर्माता रोहित शेट्टी और पेन स्टूडियो के अध्यक्ष और एमडी डॉ जयंतीलाल गडा द्वारा पिछले महीने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ठाकरे से राज्य भर में सिनेमाघरों को फिर से खोलने पर चर्चा करने के बाद आया था. बता दें कि मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MAI) ने महाराष्ट्र सरकार से तत्काल राज्य में सिनेमाघरों को फिर से खोलने का आग्रह किया था. उद्धव ठाकरे के साथ बैठक में उन्‍हें बताया गया था कि सिनेमा घरों से लाखों लोगों का रोजगार जुड़ा हुआ है. पिछले छह महीनों में सिनेमा जगत से जुड़े लोगों को अनुमानित 9,000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.

    Tags: Corona, Lockdown, Maharashtra, Maharashtra Government, Uddhav thackeray, Unlock

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर